Move to Jagran APP

काली पूजा को कलश स्थापना 29 को

वासंतिक नवरात्र के अवसर पर काली पूजा को लेकर 29 मार्च वुधवार को कलश स्थापना किया जाएगा। प्रतिमा स्थापित करने को ले श्रद्धालुओं द्वारा तैयारियां जोर शोर से की जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Mar 2017 03:05 AM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2017 03:05 AM (IST)
काली पूजा को कलश स्थापना 29 को
काली पूजा को कलश स्थापना 29 को

नवादा। वासंतिक नवरात्र के अवसर पर काली पूजा को लेकर 29 मार्च वुधवार को कलश स्थापना किया जाएगा। प्रतिमा स्थापित करने को ले श्रद्धालुओं द्वारा तैयारियां जोर शोर से की जा रही है। प्रखंड के सहगाजीपुर गांव में माँ काली की प्रतिमा स्थापित की जाती है। काली पूजा समिति के सदस्य केदार तांती ने बताया कि 29 मार्च को गाजे बाजे के साथ धूम धाम से सहगाजीपुर काली मंदिर से कलश यात्रा निकाल कर समीप के तमसा नदी में जलभराई की जाएगी। 3 अप्रैल को प्रतिमा पूजन और 5 अप्रैल नवमी को हवन पूर्णाहुति एवं 6 अप्रैल दशमी को प्रतिमा विसर्जन किया जाएगा। इस अवसर पर प्रति दिन संध्या प्रसिद्ध कथा वाचक र¨वद्र ¨सह उर्फ वाटो ¨सह द्वारा श्रीमछ्वगवत कथा प्रवचन किया जाएगा। जागरण प्रोग्राम का भी आयोजन किया जाएगा।

loksabha election banner

----------------

नियोजित शिक्षकों की बैठक कल

संसू, नरहट (नवादा) : नवादा प्रखंड के बीआरसी में नियोजित शिक्षक संघर्ष मोर्चा की बैठक आयोजित की गई है। प्रखंड अध्यक्ष र¨वद्र कुमार ने बताया कि समान काम के लिए समान वेतन की मांग पर बैठक में विशेष चर्चा की जाएगी। इस दिन सभी नियोजित शिक्षकों की उपस्थिति अनिवार्य की गई है।

---------------------

¨लक फेल होने से निबंधन कार्य प्रभावित

रजौली : अवर निबंधन कार्यालय रजौली में दो दिनों से ¨लक फेल रहने के कारण जमीन का निबंधन कार्य पूरी तरह से बाधित है। जिससे रजौली अनुमंडल के विभिन्न प्रखंडों से आने वाले खरीददारों का निबंधन नहीं हो रहा

है। जमीन खरीदने वाले मेसकौर प्रखंड के मेढ़कुरी गांव निवासी तारकनाथ की पत्नी उर्मिला देवी ने बताया कि वह 30 किलोमीटर की दूरी तय कर मेढ़कुरी गांव से रजौली पहुंची है, लेकिन निबंधन कार्यालय का ¨लक फेल रहने

के कारण निबंधन नहीं हो सका। जिससे समय व पैसा दोनों का नुकसान हुआ। अवर निबंधक अजय कुमार ¨सह ने बताया कि गुरुवार को ¨लक फेल रहने के कारण शुक्रवार को निबंधन कार्यालय के कर्मी सुबह 7 बजे ही कार्यालय पहुंच गए थे। उस समय से लेकर शाम 7 बजे तक कार्यालय कर्मियों के साथ-साथ वे स्वंय भी कार्यालय में मौजूद रहे। बावजूद ¨लक नहीं आया। उन्होंने कहा कि अवर निबंधन कार्यालय में एयरटेल कंपनी से इंटरनेट चलता है। कंपनी को नेट के खराब रहने की सूचना दी गई है।

------------------------

धड़ल्ले से हो रही राजस्व की चोरी

रजौली : अनुमंडल स्थित अवर निबंधन कार्यालय में व्यवसायिक भूमि को सड़क से दूर बताकर निबंधन कराया जा रहा है। राजस्व की चोरी को लेकर सिरदला प्रखंड के चमोथा निवासी कुवेर प्रसाद ने अवर निबंधक को आवेदन दिया है। आवेदन में थाना नम्बर 208, खाता नम्बर 71, प्लॉट नम्बर 421, रकवा 12 डीसमिल जमीन का जिक्र करते हुए बताया गया है कि 20 मार्च को महेश राम की पत्नी अनिता देवी वगैरह ने जमीन का निबंधन कराया है। वह जमीन व्यवसायिक भूमि है। उक्त भूमि के आस-पास दुकानें भी है। नियम 47 के तहत जांच कराने का अनुरोध किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.