Move to Jagran APP

विकास के लिए शांति आवश्यक : श्रवण

स्वतंत्रता दिवस पर जिले का राजकीय समारोह हरिश्चंद्र स्टेडियम में आयोजित हुआ। जिला प्रभारी मंत्री श्रवण कुमार ने झंडा फहराया। साथ ही परेड की सलामी भी ली। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा कि सरकार न्याय के साथ विकास के लिए संकल्पित है और विकास के लिए शांति आवश्यक शर्त है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Aug 2017 03:04 AM (IST)Updated: Thu, 17 Aug 2017 03:04 AM (IST)
विकास के लिए शांति आवश्यक : श्रवण
विकास के लिए शांति आवश्यक : श्रवण

नवादा। स्वतंत्रता दिवस पर जिले का राजकीय समारोह हरिश्चंद्र स्टेडियम में आयोजित हुआ। जिला प्रभारी मंत्री श्रवण कुमार ने झंडा फहराया। साथ ही परेड की सलामी भी ली। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा कि सरकार न्याय के साथ विकास के लिए संकल्पित है और विकास के लिए शांति आवश्यक शर्त है। उन्होंने कहा कि जिले का इतिहास सांप्रदायिक सौहार्द का रहा है। सदियों से स्थापित मंदिर और मजार का एक साथ होना इसका जीवंत उदाहरण है। उन्होंने प्राचीन गौरव को बनाए रखने के लिए जिलेवासियों के प्रति आभार भी प्रकट किया। प्रभारी मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार न्याय के साथ विकास के पथ पर अग्रसर है एवं बिहार के समावेशी विकास के लिए ²ढ़ संकल्पित है। न्याय के साथ विकास की यात्रा में राज्य सरकार द्वारा कई कदम उठाए जा रहे हैं। जिससे समाज के अभिवंचित वर्ग विशेषकर महादलितों, महिलाओं एवं अल्पसंख्यकों तक सरकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों का प्रत्यक्ष लाभ पहुंच सके। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का सात निश्चय योजना एक ऐसा मील का पत्थर साबित होगा, जो पूरे राज्य को प्रगति की राह पर अग्रणी बनाने में कारगर सिद्ध होगा। उन्होंने अपने संबोधन में विकास योजनाओं की चर्चा करते हुए सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। आर्थिक हल-युवाओं का बल, अल्पसंख्यक विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, आंगनबाड़ी केंद्र संचालन, शिक्षा, आपूर्ति, कृषि, स्वास्थ्य, मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना, आपदा प्रबंधन, आरक्षित रोजगार-महिलाओं को अधिकार, हर घर बिजली लगातार, हर घर नल का जल, हर घर तक पक्की गली-नाली, शौचालय निर्माण, अवसर बढ़े-आगे पढ़ें, पूर्ण शराबबंदी आदि की चर्चा की। मौके पर डीएम कौशल कुमार, एसपी विकास बर्मन, डीडीसी एसएम कैसर सुल्तान, एडीएम ओमप्रकाश, एसडीएम राजेश कुमार, एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय, डीपीआरओ परिमल कुमार, डीईओ कुमार सहजानंद, सिविल सर्जन डॉ. श्रीनाथ प्रसाद सहित कई अधिकारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन श्रवण बरनवाल ने किया। इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे। स्टेडियम में प्रवेश से पूर्व लोगों की तलाशी ली जा रही थी। कार्यक्रम के दौरान काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.