Move to Jagran APP

अकबरपुर व फतेहपुर में सड़क किनारे से हटेगा अतिक्रमण

अकबरपुर और फतेहपुर मोड़ स्थित सड़क के दोनों तरफ के सरकारी भूमि को अतिक्र ।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 May 2017 03:04 AM (IST)Updated: Mon, 15 May 2017 03:04 AM (IST)
अकबरपुर व फतेहपुर में सड़क किनारे से हटेगा अतिक्रमण
अकबरपुर व फतेहपुर में सड़क किनारे से हटेगा अतिक्रमण

नवादा । अकबरपुर और फतेहपुर मोड़ स्थित सड़क के दोनों तरफ के सरकारी भूमि को अतिक्रमणकारियों के चंगुल से मुक्त करवाया जाएगा। इसके लिए प्रशासनिक कवायद शुरू की जा रही है। उक्त जानकारी अनुमंडल पदाधिकारी शंभुशरण पांडेय ने अकबरपुर थाने में आयोजित प्रबुद्धजनों व जनप्रतिनिधियों की बैठक को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि सड़क के दोनों ओर की सरकारी भूमि पर कुछ लोग अवैध कब्जा कायम कर व्यवसाय चला रहे हैं। लिहाजा, अकबरपुर और फतेहपुर मोड़ पर भयंकर जाम लग रहा है। जिसके कारण लोगों को आने-जाने और वाहनों के परिचालन में मुश्किलें आती है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासन किसी भी तरह की कार्रवाई करने को तैयार है। जरूरत पड़ी तो अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध सख्ती बरती जाएगी। 16 मई से अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध अभियान शुरू होगा। उन्होंने कहा कि अवैध कब्जा हटाने के लिए डीएम के निर्देश पर स्थानीय प्रशासन तथा अंचल अधिकारी और थानाध्यक्ष पुलिस बलों एवं अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के सहयोग से अतिक्रमित भूमि को चिन्हित कर सीमांकन करेंगे तथा अतिक्रमित भूमि को मुक्त करवाकर जाम की समस्या से निजात दिलाएंगे।

अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि फतेहपुर और अकबरपुर में आए दिन जाम की समस्या बनी रहती है। टेंपो, ठेला, रिक्शा, मोटरसाइकिल को सड़क के किनारे अव्यवस्थित रूप से लगाने के कारण भी जाम की स्थिति बन जाती है। कभी-कभी सब्जी बेचने वाले भी सड़क पर दुकान पसार देते हैं। ऐसे में रोज जाम लग रहा है। गर्मी के दिनों में दूर-दराज से ककोलत आने-जाने वाले सैलानियों को भारी परेशानियां झेलनी पड़ती है। दिनभर लोग जाम में फंसे रहते हैं। जिससे लोगों का मानसिक, शारीरिक और आर्थिक परेशानियां झेलनी पड़ती है। इतना ही नहीं सतगावां, गिरीडीह, देवघर आदि शहरों के लिए आने-जाने के लिए यात्रियों को गंतव्य स्थानों तक पहुचने में काफी समय लग जाता है। उन्होने बताया कि डीएम के निर्देश पर यह कार्रवाई की जाएगी। बैठक में एसडीपीओ उपेन्द्र कुमार यादव, बीडीओ राधारमण मुरारी, थानाध्यक्ष संजीव मौआर के अलावा मो. कलीम वारसी, राजकुमार यादव, राजीव कुमार बॉबी, मो. आलम खां, महेश प्रसाद, पूर्व मुखिया नरेश कुमार मालाकार आदि बड़ी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.