Move to Jagran APP

हेमन ट्रॉफी में नवादा ने मुंगेर को हराया

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित हेमन ट्रॉफी मैच में नवादा की टीम ने।

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Mar 2017 03:06 AM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2017 03:06 AM (IST)
हेमन ट्रॉफी में नवादा ने मुंगेर को हराया
हेमन ट्रॉफी में नवादा ने मुंगेर को हराया

नवादा। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित हेमन ट्रॉफी मैच में नवादा की टीम ने अपराजेय रहते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। नवादा के आइटीआइ मैदान में मंगलवार को नवादा और मुंगेर के बीच अंतिम लीग मैच खेला गया। नवादा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। हालांकि शुरुआत खराब रही और तीन रन पर आशुतोष (0) के रुप में पहला विकेट गिर गया। इसके बाद उपकप्तान राहुल व समीर की जोड़ी ने 118 रनों की साझेदारी की। समीर (31) का विकेट गिरने के बाद राहुल व विकास की जोड़ी ने 237 रनों की साझेदारी की। इस दौरान उपकप्तान राहुल ने शानदार 121 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली। 16 चौकों की मदद से 135 गेंदों पर उन्होंने शतक जड़ा। इनके अलावा विकास ने 69, अभिषेक ने 10, राजीव ने 23, प्रमोद ने 19 रनों का योगदान दिया। निर्धारित 50 ओवरों में नवादा की टीम ने 7 विकेट खोकर कुल 321 रन बनाए। मुंगेर की तरफ से गेंदबाजी करते हुए शाहिद, अभिषेक व आनंद ने दो-दो विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरे मुंगेर की टीम 34.3 ओवर में महज 157 रनों पर सिमट गई। इस टीम से दीपक ने 29, अभिषेक ने 27 व अरपित ने 19 रनों का योगदान दिया। नवादा की ओर से गेंदबाजी करते हुए चंद्रशेखर ने 4, प्रमोद ने 3, प्रकाश ने 2 व राहुल ने 1 विकेट लिया।

loksabha election banner

राहुल बने मैन ऑफ द मैच

- नवादा के राहुल यादव को मैन ऑफ द मैच चुना गया। राहुल ने बल्लेबाजी करते हुए शानदार 121 रनों की पारी खेली और गेंदबाजी करते हुए एक विकेट भी चटकाया। उनके बेहतर प्रदर्शन पर लोगों ने बधाई दी। मैच के दौरान बीसीए के अंपायर यतींद्र कुमार व सुनील कुमार ने अंपाय¨रग की। स्कोरर की भूमिका में विकास और ऑनलाइन स्कोर अपडेट मनीष गो¨वद ने किया।

----------------------

नवादा व मुंगेर के बीच क्वार्टर फाइनल कल

- आइटीआइ मैदान में 30 मार्च को पूल ए का क्वार्टर फाइनल नवादा और मुंगेर के बीच खेला जाएगा। बता दें कि नवादा ने अबतक कुल तीन लीग मैच खेला और सभी मैचों में विजयी रही। डीसीए के अध्यक्ष रोहित सिन्हा, सचिव मनीष आनंद, रंजीत पटेल, आशुतोष चंद्रा, यशवंत सिन्हा, राजेश कुमार मुरारी, प्रशांत राय, राजेश कुमार, सुभाष कुमार, रितेश, अमित, अविनाश, महेश, गुड्डू, अभिषेक, रौनित, श्यामदेव, अरुण यादव, सुरेश यादव आयोजन को सफल बनाने में मुस्तैदी से जुटे हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.