Move to Jagran APP

चौथे चरण के चुनाव कराने को प्रशासन तैयार

नवादा। पंचायत चुनाव के चौथे चरण में शुक्रवार को पकरीबरावां व काशीचक प्रखंडों में मतदान

By Edited By: Published: Thu, 05 May 2016 08:15 PM (IST)Updated: Thu, 05 May 2016 08:15 PM (IST)
चौथे चरण के चुनाव कराने को प्रशासन तैयार

नवादा। पंचायत चुनाव के चौथे चरण में शुक्रवार को पकरीबरावां व काशीचक प्रखंडों में मतदान होगा। मतदान शांतिपूर्ण व निष्पक्ष कराने को प्रशासन कमर कसकर तैयार है। पंचायत चुनाव के चौथे चरण की तैयारियों की समीक्षा जिला पदाधिकारी मनोज कुमार, एसपी विकास वर्मण,एसडीओ राजेश कुमार पकरीबरावां एसडीपीओ रामपुकार ¨सह नें संयुक्त रूप से की। जिला पदाधिकारी नें मतदान कर्मियों को सख्त हिदायत देते हुये कहा कि मतदान कराने में किसी भी प्रकार कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं कि जायेगी। चुनाव सुबह सात बजे से संध्या पांच बजे तक कराये जाने हैं। इस दौरान जितनें भी लोग लाईन में लगे होंगे उन्हें मत देने से वंचित नहीं करना है। पकरीबरावां में एसपी विकास बर्मन ने कहा कि प्रखण्ड के सोलह पंचायतों में मतदान संपन्न कराने को लेकर 253 मतदान केन्द्र बनाये गए हैं। जिन बूथों को अति संवेदनशील बनाया गया है वैसे बूथों पर विशेष नजर रखी जायेगी। कबला, पकरीबरावां उत्तरी ,दक्षिणी सहित कोनंदपुर,ढोढा,दतरौल आदि बूथों पर प्रशासन की निगाह पैनी है। स्वच्छ मतदान को लेकर सभी बूथों पर एक तीन के हिसाब से पुलिस बल तैनात किये गए हैं। इस अवसर पर ओएसडी मुकेश रंजन, सीओ राजेश रंजन, बीडीओ सहित कई अन्य उपस्थित थे ।

loksabha election banner

----------------------

मतदान कक्ष में पुलिस के प्रवेश पर रोक

पकरीबरावां: प्रखण्ड के सोलह पंचायतों में शांति पुनर्मतदान संपन्न करानें को लेकर जिला प्रशासन काफी मुस्तैद है। जिलाधिकारी मनोज कुमार, एसपी विकास बर्मन ने संयुक्त रूप से बताया कि 16 पंचायतों के 253 बूथों के लिये 37 सेक्टर, 74 पेट्रो¨लग, 5 जोनल व 2 सुपर जोनल के माध्यम से चुनाव पर कड़ी नजर रखी जायेगी। शांतिपूर्ण मतदान कराना प्रशासन की पहली प्राथमिकता है। एसपी ने कहा कि पकरीबरावां काफी संवेदनशील है इसलिये इस पर कड़ी नजर रखने का निर्देश थानाध्यक्ष एवं प्रखण्ड के अन्य वरीय अधिकारी को दिया गया है। जिला पदाधिकारी मनोज कुमार ने मतदान कर्मियों को हिदायत देते हुये कहा कि मतदान केन्द्र पर मतदान के समय मतदान कक्ष में न तो कोई पुलिस पदाधिकारी प्रवेश करेंगे और न ही पुलिस बल। दंडाधिकारी हो या पुलिस बल या पुलिस पदाधिकारी धूप भी होगा तो उन्हें मतदान कक्ष के बाहर ही रहना होगा। एसडीओ राजेश कुमार ने कहा कि आयोग के आदेश के अनुपालन को पूर्ण कराने में यदि मतदान कर्मियों द्वारा किसी प्रकार की गड़बड़ी की जाती है और उसकी शिकायत मिलती है तो वैसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी ।

----------------------

1221 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा आज

संवाद सूत्र, पकरीबरावां(नवादा): पंचायत चुनाव में प्रखण्ड के कुल 1221 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला मतदाता करेंगे। गौरतलब हो कि जिला परिषद पूर्वी से 10, पश्चिमी से 06, 16 पंचायत के मुखिया के लिये 186,पंसस के लिये 147,सरपंच के 88,पंच के 232 व वार्ड के 552 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला कुल 1 लाख 33 हजार 622 मतदाता करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.