Move to Jagran APP

बिहार : जदयू नेता की कार से विदेशी शराब बरामद, तीन गिरफ्तार

बिहार में शराबबंदी कानून लागू है। मंगलवार को जदयू नेता की गाड़ी से विदेशी शराब बरामद होने के बाद विवाद शुरु हो गया है। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 07 Dec 2016 10:57 AM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2016 09:26 PM (IST)
बिहार : जदयू नेता की कार से विदेशी शराब बरामद, तीन गिरफ्तार

नवादा [जेएनएन]। रजौली थाना क्षेत्र के हरदिया सेक्टर सी गांव से मंगलवार को जदयू नेता की कार से विदेशी शराब बरामद किया गया। इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। जिसमें दो सहोदर भाई बताए गए हैं।

loksabha election banner

पकड़े गए युवकों में पटना महानगर के आलमगंज थाना क्षेत्र के पटनदेवी निवासी उमेश महतो, उसका भाई अविनाश कुमार और मुकेश कुमार शामिल है। कार (बीआर01बीबी-0356) पर जदयू के प्रदेश महासचिव (अ.प्र.) का नेमप्लेट लगा हुआ है। कार से 48 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद हुआ है।

बताया जाता है कि उत्पाद विभाग के अधिकारी बिहार-झारखंड सीमा स्थित रजौली चेकपोस्ट पर वाहनों की जांच कर रहे थे। इसी क्रम में झारखंड की ओर से आ रहे इंडिका कार को रूकने का इशारा किया गया। लेकिन चालक अधिकारियों को चकमा देकर भाग निकला।

तब चेकपोस्ट पर दंडाधिकारी के रुप में प्रतिनियुक्त रजौली बीईओ सत्येंद्र कुमार के निर्देश पर उत्पाद विभाग के दारोगा तरुण कुमार सिन्हा ने गाड़ी का पीछा करना शुरु कर दिया। चालक गाड़ी लेकर हरदिया सी गांव में घुस गया। इसी बीच रजौली पुलिस को इसकी भनक लग गई।

पढ़ें - भूल गए थे बिहार में हैं शराबबंदी, नशे में मुखिया और समर्थक गिरफ्तार

एसआई नवरत्न प्रसाद ने गांव में जाकर वाहन जब्त करते हुए तीनों को गिरफ्तार कर लिया। रजौली थानाध्यक्ष अवधेश कुमार ने बताया कि गाड़ी से 48 बोतल विदेशी शराब बरामद किए गए हैं। इसमें दो बोतल टूटा हुआ है। उन्होंने बताया कि वाहन मालिक के बारे में पता लगाया जा रहा है। गिरफ्तार युवक वाहन मालिक के बारे में फिलहाल जानकारी नहीं दे रहे हैं।

पढ़ें - बिहार में शराबबंदी है लागू, लेकिन एक दुकान एेसी जहां मिलेगी बीयर, जानिए

बरामद शराब झारखंड के कोडरमा स्थित महाराणा प्रताप चौक स्थित दुकान से खरीदकर पटना ले जाया जा रहा था। इधर, जदयू नेता के कार से शराब बरामदगी की सूचना मिलने पर उत्पाद अधीक्षक प्रेम प्रकाश भी रजौली पहुंच गए।

उन्होंने जदयू नेता की गाड़ी की तस्वीर लेने से मीडिया कर्मियों को रोकने का भी प्रयास किया। बहरहाल, जदयू नेता की कार से शराब बरामदगी की खबर से तरह-तरह की चर्चाओं का दौर शुरु हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.