Move to Jagran APP

क्रशर से उड़ने वाली धूलकण से ग्रामीण परेशान

रजौली थाना क्षेत्र के अनुमंडल कार्यालय के समीप दर्जर्नो क्रशर मशीन संचालित है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 May 2017 03:08 AM (IST)Updated: Thu, 18 May 2017 03:08 AM (IST)
क्रशर से उड़ने वाली धूलकण से ग्रामीण परेशान
क्रशर से उड़ने वाली धूलकण से ग्रामीण परेशान

नवादा। रजौली थाना क्षेत्र के अनुमंडल कार्यालय के समीप दर्जर्नो क्रशर मशीन संचालित है। जिसके चालू होते हीं आंधी कि तरह धूलकण उड़ता है। जबकि पूर्व एसडीओ हिमांशु शर्मा के द्वारा अनुमंडल कार्यालय में कार्य करने के समय वहां के क्रशर मशीन को बंद रखने का आदेश दिया था। साथ ही क्रशर संचालन में नियमों का पुर्णरूपेण अनुपालन करने को कहा था। उनका तबादला होते ही क्रशर संचालकों के द्वारा सारे नियमों को ताख पर रख कर कार्य किया जाने लगा। हद हो गई न तो प्रदूषण का ध्यान रखा जाता है और न ही किसी प्रकार कि सुरक्षा व्यवस्था है। उड़ते हुए धुल-कण पर पानी तक का छिड़काव नहीं किया जाता है। सरकारी नियमों का भी उनके द्वारा अनदेखी कर कार्य किया जाता है। जबकि नियम है कि क्रशर ऑपरेटर को

prime article banner

चलाते समय सर पर हेमलेट, जूता व हाथों मे दस्ताने पहन कर कार्य करना होता है। लेकिन किसी भी क्रशर पर कार्य करते कर्मचारी को वचाव के उपकरणों को पहन कर कार्य करते नहीं देखा है। क्रशर के चालू होते ही हरदिया के पुनर्वास नगर में आंधी व धूंध सा माहौल हो जाता है। जिससे पुनर्वास नगर में रहने वाले लोगों का जीना मुहाल हो गया है। पुनर्वास नगर के कृष्णा चंदेल व मुन्ना ¨सह ने बताया कि इस संबंध में जिला खनन पदाधिकारी मनोज मिश्रा को दर्जनों बार लिखित सूचना देने के बाद भी आज तक कोई कारवाई नहीं किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.