Move to Jagran APP

स्वर्ण व्यवसायी से चार लाख के जेवरात की लूट

नवादा। स्थानीय बाजार के मेन रोड में बुधवार की सुबह बाइक सवार बदमाशों ने एक स्वर्ण व्यवसायी स

By Edited By: Published: Wed, 29 Jun 2016 08:39 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2016 08:39 PM (IST)
स्वर्ण व्यवसायी से चार लाख के जेवरात की लूट

नवादा। स्थानीय बाजार के मेन रोड में बुधवार की सुबह बाइक सवार बदमाशों ने एक स्वर्ण व्यवसायी से नगदी समेत करीब चार लाख रुपए मूल्य का जेवरात लूट लिया। घटना सुबह के करीब 6.35 बजे घटी।

loksabha election banner

बताया गया की मेन रोड स्थित पंकज ज्वेलर्स के मालिक पंकज कुमार अन्य दिनों की तरह अपनी दुकान खोलने पहुंचे ही थे कि दो उजली रंग की अपाची बाइक पर सवार छह युवक मुंह ढ़के आया और पिस्टल का भय दिखाकर नगदी और जेवर से भरा थैला छीन कर डाकघर गली की ओर भाग निकला। जबतक पंकज शोर मचाता अपराधी ओझल हो चुका था। घटना की सूचना पश्चात् स्थानीय पुलिस दो घंटे बाद घटनास्थल पर पहुंचकर लाठी पटकना शुरू की। पीड़ित स्वर्ण व्यवसायी ने बताया कि अन्य दिनों की तरह बुधवार को भी सुबह जेवरात का थैला हाथ में लिए दुकान के पास पहुंचकर दुकान खोलना चाह रहा था कि बाइक सवार युवकों ने कनपट्टी में आमर्स सटा कर थैला छीन लिया। सुबह होने के कारण मेन रोड की बहुत कम दुकानें खुली थी। इसलिए अपराधी आराम से डाकघर गली होकर भाग निकले।

---------------------------------

बाजार की है दूसरी घटना

- करीब 15 माह पूर्व बैंक रोड निवासी स्वर्ण व्यवसायी लल्लु प्रसाद के साथ 05 फरवरी 2015 को इसी प्रकार की वारदात हुई थी। तब संध्या में बाइक सवार अपराधियों ने करीब नौ लाख रू. मूल्य का जेवरात भरा थैला लूट लिया था। विरोध करने पर अपराधियो ने लल्लु लाल को गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया था। तब बाजार के स्वर्ण व्यवसायियों अपनी अपनी प्रतिष्ठानों को बंद रखकर सुरक्षा की मांग की थी। उस वक्त एसपी के निर्देश पर बाजार में सघन गश्ती के साथ ही चौक चौराहों पर पुलिस बल तैनात किया गया था। बाजार के विभिन्न हिस्सों में गश्ती के लिए बाइक से पैंथर पुलिस को लगाया गया था। पुलिस कुछ ही दिनों में घटना में शामिल अधिकांश अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफल रही थी।

---------------------------------

दहशत में थे व्यवसायी

-वारिसलीगंज बाजार में लूट व हत्या की घटना के बाद व्यवसायियों खासकर स्वर्ण व्यवसयियों में भय व्याप्त हो गया था। व्यवसायी रात में लूट के भय से अपनी सारी पूंजी को घर ले जाने लगे थे। अब घर ले जाने लाने में भी लूट होने लगी है। जिससे आम व्यवसायियों में पुन: दहशत कायम हो गया है। बाजार के स्वर्ण व्यवसायियों ने एक स्वर से प्रशासन से सुरक्षा की मांग की है। संवाद प्रेषण तक मामले की प्राथमिकी दर्ज नहीं हो सकी थी। इस बाबत पूछे जाने पर थानाध्यक्ष मृत्युंजय प्रसाद ¨सह ने कहा कि पुलिस अपराधियों का सुराग पाने के प्रयास में जुट गई है। शीघ्र ही अपराधियों की पहचान कर गिरफ्तारी की जायेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.