छह सूत्री मांगों को ले आंगनबाड़ी सेविकाओं का प्रदर्शन

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 03:03 AM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 03:03 AM (IST)
बिहार राज्य आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका संघ जिला शाखा के सदस्यों ने गुरुवार को दिया धरना ।

नवादा । बिहार राज्य आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका संघ जिला शाखा के सदस्यों ने गुरुवार को अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत छह सूत्री मांगों को ले समाहरणालय पर प्रदर्शन किया। विजय प्रसाद ¨सह के नेतृत्व में आयोजित प्रदर्शन के बाद मांगों से संबंधित ज्ञापन समाहर्ता को सौंपा गया।

प्रदर्शनकारियों ने राज्य सरकार को चेतावनी दी है कि अगर अब सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती है तो 17 मई से मुख्यमंत्री के समक्ष घेरा डालो,डेरा डालो आंदोलन की शुरूआत की जाएगी।

प्रदर्शनकारी रेलवे स्टेशन मैदान से नारे लगाते निकले जो नगर के विभिन्न मार्गों का भ्रमण करते हुए समाहरणालय गेट पर पहुंचे। काफिला इतना लंबा था कि सारा शहर ठहर सा गया तथा यातायात व्यवस्था चरमरा गई।

प्रदर्शनकारी सेविका-सहायिका सेवा नियमित करने, सेवा नियमित होने तक सेविका को 18 हजार व सहायिका को 12 हजार रुपये का भुगतान करने, चयनमुक्त सेविकाओं को पुन: काम पर लाने, किराए का भुगतान करने, नियमित होने तक उम्र सीमा की पाबंदी को वापस लेने, अधिकारियों द्वारा जांच के नामपर किए जा रहे शोषण को बंद करने आदि की मांग कर रहे थे। मौके पर अनिता ¨सहा, रोसाना काजमी, दानी विद्यार्थी, सुमन कुमारी, उषा देवी, उमा देवी, मंजू कुमारी, सुनीता कुमारी, विमला देवी, बवीता कुमारी आदि ने विस्तार से प्रदर्शनकारियों को आंदोलन के उद्देश्यों की जानकारियां दी।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:anganbari worker send letter to dm(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

यह भी देखें