रखें ख्याल, कोई मतदाता न छूटे : बीडीओ

Publish Date:Tue, 18 Jul 2017 03:04 AM (IST) | Updated Date:Tue, 18 Jul 2017 03:04 AM (IST)
रखें ख्याल, कोई मतदाता न छूटे : बीडीओरखें ख्याल, कोई मतदाता न छूटे : बीडीओ
प्रखंड सभागार में सोमवार को बीडीओ प्रभाकर ¨सह ने प्रखंड क्षेत्र के बीएलओ के साथ बैठक की।

नवादा। प्रखंड सभागार में सोमवार को बीडीओ प्रभाकर ¨सह ने प्रखंड क्षेत्र के बीएलओ के साथ बैठक की। दो शिफ्ट में बैठक का आयोजन किया गया। पहले शिफ्ट में शिक्षक बीएलओ व दूसरे शिफ्ट में आंगनबाड़ी सेविका बीएलओ ने भाग लिया। बीडीओ ने वोटरों का नाम जोड़ने को लेकर चल रहे विशेष अभियान की समीक्षा की और बूथवार कई जानकारियां हासिल की। बीडीओ ने तमाम बीएलओ को निर्देश देते हुए कहा कि यह ख्याल रखें कि कोई मतदाता छूट न जाए। सभी वोटरों का मतदाता सूची में नाम शामिल करें। उन्होंने बताया कि सभी बीएलओ को पर्याप्त संख्या में प्रपत्र 6, 7, 8 व 8 क उपलब्ध करा दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रपत्र 6 जमा कर मतदाता अपना नाम मतदाता सूची में शामिल करा सकते हैं। जबकि प्रपत्र 7 नाम शुद्धिकरण, प्रपत्र 8 नाम हटाने के लिए है। प्रपत्र 8 क दूसरे विधानसभा में नाम स्थानांतरण के लिए है।

युवा मतदाताओं पर फोकस

- बीडीओ ने कहा कि युवा मतदाताओं का नाम जोड़ने को लेकर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। बीडीओ ने बीएलओ को निर्देश देते हुए कहा कि 21 व 28 जुलाई को शैक्षणिक संस्थानों में कैंप आयोजित कर युवा मतदाताओं का नाम सूची में जोड़ने के लिए आवेदन प्राप्त करें। वैसे युवा वोटर जो 1 जनवरी 2017 को 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके हैं, उनसे आवेदन प्राप्त करें। साथ ही वंचित योग्य मतदाताओं से भी आवेदन प्राप्त करें। किसी

¨लगानुपात पर रखें नजर

- बीडीओ ने सभी बीएलओ को निर्देश देते हुए कहा कि ¨लगानुपात पर ध्यान रखें। खासकर वैसे बूथ जहां महिला वोटरों की संख्या 900 से कम है, वहां महिलाओं का नाम जोड़ते हुए कम से कम 915-920 ¨लगानुपात बनाएं। घर-घर जाकर यह पता करें कि कौन-कौन योग्य मतदाताओं का नाम सूची में शामिल नहीं किया जा सका है। वैसे वोटरों से आवेदन प्राप्त कर नाम जोड़ें।

कैंपस एंबेसडर की बैठक आज

नवादा : सूचना भवन में मंगलवार को कैंपस एंबेसडरों की बैठक 3 बजे बुलाई गई है। यह जानकारी डीपीआरओ सह स्वीप के नोडल पदाधिकारी परिमल कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि युवा मतदाताओं का नाम जोड़ने के लिए विशेष अभियान के मद्देनजर बैठक बुलाई गई है। कॉलेजों व अन्य शैक्षणिक संस्थानों में कैंप लगाकर युवा मतदाताओं का नाम शामिल करने को लेकर विचार-विमर्श किया जाएगा।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:add ther name(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

यह भी देखें