Move to Jagran APP

और गूंजने लगा तालियों का शोर

जागरण संवाददाता, नवादा : शुक्रवार की शाम नवादा के लोगों के लोगों के लिए यादगार बन गई। दैनिक जागरण

By Edited By: Published: Fri, 22 May 2015 09:52 PM (IST)Updated: Fri, 22 May 2015 09:52 PM (IST)
और गूंजने लगा तालियों का शोर

जागरण संवाददाता, नवादा :

loksabha election banner

शुक्रवार की शाम नवादा के लोगों के लोगों के लिए यादगार बन गई। दैनिक जागरण व दिल्ली पब्लिक स्कूल के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में जैसे ही मशहूर कवि प्रो. कुमार विश्वास मंच पर पहुंचे अधिकारियों के साथ ही तमाम श्रोताओं ने जोरदार तालियों के साथ स्वागत किया। उसी अंदाज में कवि विश्वास ने श्रोताओं का अभिवादन किया। काफी देर तक गांधी मैदान तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजता रहा।

----------------

डीपीएस की छात्राओं ने पेश किया स्वागत गीत

नवादा : आगत कवियों और अतिथियों के सम्मान में दिल्ली पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने स्वागत गीत पेश किया। स्कूल की माजिया, सुरभि, सिंपी, श्वाति भारद्वाज, रिधि रंजन, ऋषिका राज, सौम्या आर्या, रश्मि प्रिया, अनन्या ने करुं मैं आपका वंदन.. गीत के साथ स्वागत किया। इस दौरान स्कूल के निदेशक शशिभूषण प्रसाद, चेयरमैन विद्याभूषण, उपनिदेशक राजकुमार, प्राचार्य आशीष नाथ अग्निहोत्री, शिक्षिका बबीता कुमारी भी उपस्थित रहे।

-----------------

हास्य रचनाओं पर खूब लगे ठहाके

नवादा : हास्य-व्यंग्य के नामचीन कवियों ने जब अपनी रचनाओं की प्रस्तुति दी। तालियों की गड़गड़ाहट से गांधी मैदान गुंजायमान हो गया। श्रोता कवियों की रचनाओं पर ठहाके लगाने को विवश दिखे। दर्शक दीर्घा में मौजूद तमाम अधिकारी व श्रोता खुद को रोक नहीं पा रहे थे और जमकर ठहाके लगाये। मौसम की गरमाहट के बीच कवियों ने अपनी रचनाओं के माध्यम से लोगों को सुकून पंहुचाया। कवियों की हर पंक्ति दर्शक दीर्घा में मौजूद लोगों को हंसाने पर मजबूर कर रही थी। क्या अधिकारी, क्या आमजन, क्या बच्चे, क्या बूढ़े और क्या महिलाएं.. सभी ने कवि सम्मेलन जमकर आनंद लिया। हास्य-व्यंग्य की रचनाओं से माहौल खुशनुमा दिख रहा था। सभी इस पल का आनंद लेते नजर आये। देश के विभिन्न कोने से पधारे मशहूर कवियों ने प्रेम रस व श्रृंगार रस से रुबरू कराया तो युवा वर्ग झूम उठे।

----------

हर कदम का रुख गांधी मैदान की ओर

नवादा : काफी दिनों का इंतजार आखिरकार शुक्रवार को समाप्त हुआ। शाम ढलते ही लोगों की भीड़ गांधी मैदान की ओर रुख करने लगी। देश के जानेमाने कवियों के पहुंचने से पहले ही शहरवासियों का कदम गांधी स्कूल की ओर बढ़ चला। स्कूल की ओर जाने वाले रास्ते में बस युवा, बुजुर्ग, बच्चों व महिलाओं की टोलियां ही नजर आ रही थी। कवियों की रचनाओं को सुन श्रोता चाहकर भी घर नहीं जाना जा रहे थे। सुबह से ही चौक-चौराहों पर कार्यक्रम की चर्चाओं का दौर जारी रहा।

----

सीट से टस से मस नहीं हुए श्रोता

नवादा : मशहूर कवि प्रो. कुमार विश्वास समेत तमाम कवियों की रचनाओं ने श्रोताओं को कुछ इस कदर बांधे रखा कि दर्शक अपनी सीट से टस से मस नहीं हुए। बस सभी कवियों की रचनाओं में समाये रहे। रात बढ़ती जा रही थी, पर कोई भी लौट कर घर नहीं जाना चाह रहे थे। न भूख की चिंता और न प्यास की फिक्र। श्रोता देर रात तक गांधी मैदान में जमे रहे।

-----------

अधिकारियों ने भी उठाया लुत्फ

नवादा : नगर भवन में आयोजित कार्यक्रम का आम लोगों के साथ अधिकारियों ने जमकर लुत्फ उठाया।

-----------

जायजा लेते रहे अधिकारी

नवादा : दैनिक जागरण के कार्यक्रम को सफल बनाने को कई सहयोग मिला। अधिकारी व सुरक्षाकर्मी सुबह से ही गांधी स्कूल का जायजा लेते रहे। जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन का भरपूर सहयोग मिला।

-----------

लोगों में उत्साह रहा चरम पर

नवादा : दैनिक जागरण के अखिल भारतीय कवि सम्मेलन को लेकर लोगों में उत्साह चरम पर रहा। प्रो. कुमार विश्वास समेत तमाम कवियों की रचनाओं को सुनने को लोग बेताब दिखे। दिन भर लोगों को यह लगता रहा कि कब शाम ढले और कवियों से रूबरू होने का अवसर मिले। शहर के हर चौक-चौराहों व नुक्कड़ पर बस कवि सम्मेलन की चर्चा होती रही।

----------

कार्यक्रम के सहयोगियों को किया गया सम्मानित

- शशिभूषण प्रसाद, निदेशक, दिल्ली पब्लिक स्कूल, नवादा - मुख्य प्रायोजक।

- राजीव सिन्हा- आदर्श होम डेवलपर्स, नवादा - एसोसिएट प्रायोजक।

- रंजय कुमार- निदेशक, आरपीएस कान्वेंट पब्लिक स्कूल - को-स्पांसर

- प्रो. बच्चन कुमार पांडेय- चेयरमैन, ब्राइट माइंडस एंड आईएसएल - को-स्पांसर

- सहयोगीगण

- माजिद खां-सीमा आटोमोबाइल (यामाहा शो रूम)।

- प्रो. विजय कुमार सिन्हा, निदेशक, फ्रंट लाइन पब्लिक स्कूल, नवादा।

- प्रो. अरविंद कुमार, निदेशक मानस भारती एडुकेशनल कांप्लेक्स, नवादा।

- आरपी साहु- निदेशक, जीवन ज्योति पब्लिक स्कूल, नवादा।

- पंकज कुमार- निदेशक, बीपीएस पब्लिक स्कूल, नवादा।

- राजू कुमार - ज्ञान भारती माडर्न रेसिडेंसियल कांप्लेक्स, धनवां।

- डा. विनय कुमार- सूर्या आटोमोबाइल, नवादा।

- फसीह उद्दीन-निदेशक, ब्लेश इंटरनेशनल स्कूल, माखर।

- बुद्धा आईटीआई, नवादा।

- मो. कामरान-प्रगति फाउंडेशन।

- प्रियरंजन वर्मा- निदेशक, होरिजोन इंस्टीच्यूट आफ इंफोरमेशन, नवादा।

- अरुण कुमार- निदेशक, विकास एकडेमी, नवादा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.