Move to Jagran APP

मुख्यालय में नहीं रहने पर रोक दिया जाएगा वेतन

संवाद सहयोगी,नवादा: रजौली एसडीएम शंभुशरण पाण्डेय ने प्रखंड प्रोग्राम पदाधिकारियों को मुख्यालय में रह

By Edited By: Published: Thu, 21 May 2015 07:30 PM (IST)Updated: Thu, 21 May 2015 07:30 PM (IST)
मुख्यालय में नहीं रहने पर रोक दिया जाएगा वेतन

संवाद सहयोगी,नवादा: रजौली एसडीएम शंभुशरण पाण्डेय ने प्रखंड प्रोग्राम पदाधिकारियों को मुख्यालय में रहने का आदेश दिया है। इसके साथ ही प्रति दिन एसएमएस के माध्यम से अपनी उपस्थिति दर्ज कराने का आदेश निर्गत किया है। गुरूवार को अनुमंडल कार्यालय कक्ष में बुलायी गयी बैठक में उन्होंने ऐसा नहीं करने पर वेतन रोकने की चेतावनी दी है। प्रोग्राम पदाधिकारियों से मनरेगा के तहत वैसे कार्यो का चयन करने का निर्देश दिया जो जनोपयोगी होने के साथ किसानों के हित में हो। प्रत्येक पंचायतों में किसी गांव का चयन कर बाग के साथ तालाब निर्माण पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि ऐसा करने से पर्यावरण के साथ जल संरक्षण को बढ़ावा तो मिलेगा ही गांव के लोगों को स्वच्छ हवा के साथ सुबह की सैर में भी रूचि बढ़ेगी जिससे उनके स्वास्थ्य में सुधार होगा। उन्होंने बरसात के पूर्व ग्रामीण क्षेत्रों के आहरों व पईनों की सफाई कराने पर बल देते हुए कहा कि ऐसा होने पर कृषि कार्य समय पर आरंभ हो सकेगा तथा पैदावार में वृद्धि होगी। पूर्व के अधूरे पड़े कार्यो को पूरा कराने का आदेश निर्गत किया। मौके पर सभी सात प्रखंडों के प्रोग्राम पदाधिकारी मौजूद थे।

loksabha election banner

बैठक के दूसरे सत्र में उन्होंने सीडीपीओ से आंगनबाड़ी केन्द्रों को लूट का जरिया बनने से रोकने का आदेश निर्गत किया। सुकन्या व परवरिश योजना की चर्चा करते हुए उन्होंने इसका कार्यान्वयन प्राथमिकता के आधार पर लागू नहीं करने वालों क विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। उन्होंने सीडीपीओ कार्यालय में बैठकर केन्द्रों की जांच प्रतिवेदन भेजे जाने पर आपत्ति व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसा कर वे गरीबों को मिलने वाली योजना का लाभ से वंचित कर लूट को बढ़ावा दे रही है जो संज्ञेय अपराध है। मौके पर सभी सात प्रखंडों की बाल विकास परियोजना पदाधिकारियों ने भरोसा न टूटने देने का आश्वासन दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.