Move to Jagran APP

मुखिया व उनके परिजनों से लाखों की लूट

संसू, गोविंदपुर (नवादा): बरेब-गोविंदपुर पथ पर थाना क्षेत्र के अवनैया पुल के समीप मंगलवार की रात 8 बज

By Edited By: Published: Wed, 15 Apr 2015 08:57 PM (IST)Updated: Wed, 15 Apr 2015 08:57 PM (IST)
मुखिया व उनके परिजनों से लाखों की लूट

संसू, गोविंदपुर (नवादा): बरेब-गोविंदपुर पथ पर थाना क्षेत्र के अवनैया पुल के समीप मंगलवार की रात 8 बजे करीब अपराधियों ने गोविंदपुर मुखिया अफरोजा खातून उनके रिश्तेदारों सहित कई अन्य लोगों से लाखों रुपये नकद, गहने व अन्य सामान को लूट लिया। शस्त्रों से लैस करीब दो दर्जन बदमाशों ने पेड़ गिराकर मार्ग को अवरुद्ध कर दिया था। इस दौरान वहां पहुंच रहे वाहनों को रोक कर उसपर सवार लोगों को लूटा गया। करीब तीन घंटे तक बदमाशों ने इस स्थान पर तांडव मचाया। जिन लोगों को लूटा जा रहा था उन्हें तबतक आगे जाने नहीं दिया गया जबतक पुलिस नहीं पहुंची। इस दौरान विरोध करने वालों को जमकर पीटा गया। पुलिस पहुंचने के बाद लुटेरे फरार हो गए।

loksabha election banner

बताया जाता है कि करीब दो दर्जन की संख्या में रहे नकाबपोश बदमाशों ने पेड़ गिराकर सड़क को अवरुद्ध कर दिया था। रात्रि के 8 बजे करीब मुखिया अपनी नई स्कार्पियो से नवादा से गोविंदपुर लौटने के क्रम में वहां पहुंची। सड़क पर पेड़ गिरा देखकर मुखिया खतरे को भांप वाहन चालक को गाड़ी वापस घुमाने को कहा। इसी बीच पहाड़ के निकट बने गोशाला से निकलकर 10-12 की संख्या में रहे नकाबपोश अपराधियों ने गाड़ी को घेर लिया और लूटपाट शुरु कर दिया। विरोध करने पर मारपीट भी की गई। बदमाशों ने मुखिया व उनके रिश्तेदारों से 6 लाख रुपए के गहने और एक लाख रुपए नकद लूट लिया। घटना के वक्त वाहन में मुखिया के अलावा चचेरा भाई, भाभी तथा गाव के ही विकास मित्र सरयुन राजवंशी, सुरेश प्रसाद बैठे थे। मुखिया को लूटने के बाद अपराधियों ने दो मोटरसाईकिल पर सवार चार लोगों शोखपुरा जिला के रसलपुरा गाव के दिलीप कुमार,कौशलेन्द्र कुमार, वरिसलीगंज थाना क्षेत्र के मय गाव काप्रहृलाद सिंह और बुधवारा गांव के नरेश सिंह का पुत्र कौशलेंद्र कुमार उर्फ मंटू के साथ मारपीट कर मोबाइल व 6200 रुपए लूट लिया। अपराधियों की औसत उम्र 20 बतायी जा रही है।

सूचना के बाद नवादा से एसपी डा. परवेज अख्तर तथा डीएसपी रजौली विरेंद्र कुमार साहू देर रात ही घटना स्थल पर पहुंचे और मामले की छानबीन की।

---

लूटने से बच गए और लोग

- मुखिया के परिजनों की थोड़ी सी तत्परता से कई और लोग लूटने से बच गए। दरअसल मुखिया नवादा से 6 बजे शाम में गोविन्दपुर के लिए चली थी। लेकिन 9 बजे तक घर नहीं पहुंचने पर परिजनों ने थाना को खबर दी। तब थानाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार दल बल के साथ 10:45 बजे रात में घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस की गाडी देखकर सभी लुटेरे फरार हो गया। इस मार्ग पर नियमित पेट्रोलिंग नहीं होने से आये दिन घटनाएं हो रही है।

---

दो संदिग्ध से पुलिस कर रही पूछताछ

-लूट के मामले को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए दो बदमाशों को शक के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है। सूत्रों के मुताबिक बकसोती के मो. इमरान और मो. गुलाब को पुलिस हिरासत में ली है। इमरान को नवादा से पुलिस पकड़ी। उसकी निशानदेही पर गुलाब को पकड़ा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.