Move to Jagran APP

रामनवमी जुलूस को लाइसेंस अनिवार्य

संवाद सूत्र, नवादा:- रामनवमी पर्व शांतिपूर्ण आयोजित करने को ले समाहरणालय स्थित डीआरडीए सभागार में मं

By Edited By: Published: Tue, 24 Mar 2015 07:42 PM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2015 07:42 PM (IST)
रामनवमी जुलूस को लाइसेंस अनिवार्य

संवाद सूत्र, नवादा:- रामनवमी पर्व शांतिपूर्ण आयोजित करने को ले समाहरणालय स्थित डीआरडीए सभागार में मंगलवार को जिला पदाधिकारी ललन जी ने जिला स्तरीय शाति समिति की बैठक की। बैठक में सर्वसम्मति से मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम का जन्म दिवस आपसी प्रेम एवं भाईचारे के साथ शातिपूर्ण व उल्लास के माहौल में मनाने का निर्णय लिया गया।

loksabha election banner

मौके पर डीएम ने कहा कि इस दौरान किसी प्रकार का अश्लील गाना पर प्रतिबंध लगाया जायेगा। जुलूस के लिए लाइसेंस लेना अनिवार्य होगा और जुलूस में डीजे बजाने के लिए भी अनुमति लेनी होगी। डीएम ने आयोजन समिति से अनुरोध किया है कि अपने जुलूस का रूट चार्ट ससमय दे दें ताकि सभी प्रशासनिक व्यवस्थाएं आवश्यकतानुसार किया जा सके। यह भी निर्णय लिया गया कि जुलूस दिन में ही निकालकर दिन में ही समाप्त कर दिया जाय। क्योंकि रात्रि होने पर बिजली काटे जाने पर काफी कठिनाई हो सकती है। डीएम ने पूजा आयोजन समिति को निर्देश दिया है कि जुलूस निकालने की तिथि एवं समय प्रशासन को जल्द से जल्द उपलब्ध करवा दें। नगर परिषद को जुलूस के रास्ते में साफ-सफाई के साथ-साथ पीने के पानी का टैंकर भी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। जुलूस की वीडियोग्राफी के साथ-साथ महत्वपूर्ण स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने का भी निर्णय लिया गया। पुलिस अधीक्षक परवेज अख्तर ने शाति समिति के सदस्यों को बताया कि जिले में पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था की जायेगी साथ ही साथ अर्धसैनिक बलों की भी प्रतिनियुक्ति की जायेगी। सूचना तंत्र को मजबूत बनाया जायेगा एवं असमाजिक तत्वों पर पुलिस की कड़ी निगाहें रहेगी। बैठक में उपस्थित जन प्रतिनिधि, बुद्धिजीवी एवं गणमान्य लोगों ने एक स्वर में प्रशासन का सहयोग देने एवं शाति एवं उल्लासपूर्ण वातावरण में पर्व मनाये जाने की बात कही। बैठक में अपर समाहत्र्ता महर्षि राम, सिविल सर्जन मधेश्वर प्रसाद शर्मा, अनुमंडल पदाधिकारी नवादा राजेश कुमार, पुलिस उपाधीक्षक संजय कुमार पाण्डेय, अनुमंडल पदाधिकारी रजौली अजय तिवारी, वरीय उपसमाहत्र्ता अनु कुमार सहित राजनीतिक व सामाजिक कार्यकर्ताओं जीवन लाल चंद्रवंशी, अनवर भट्ट, नरेश चंद्र शर्मा, चैंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष राजेश्वर प्रसाद राजेश, नेजाम खां कल्लू, जितेंद्र प्रताप जितू सहित कई गणमान्य व्यक्ति एवं समाजसेवी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.