Move to Jagran APP

सद्भावना पूर्ण माहौल में मनाएं होली : डीएम

संवाद सूत्र, नवादा : होली पर्व के मद्देनजर बुधवार को डीआरडीए सभागार में शांति समिति की बैठक आयोजि

By Edited By: Published: Tue, 03 Mar 2015 08:08 PM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2015 08:08 PM (IST)
सद्भावना पूर्ण माहौल में मनाएं होली : डीएम

संवाद सूत्र, नवादा :

loksabha election banner

होली पर्व के मद्देनजर बुधवार को डीआरडीए सभागार में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। अध्यक्षता डीएम ललन जी ने की। मौके पर एसपी डा. परवेज अख्तर समेत जिले के कई वरीय पदाधिकारी उपस्थित रहे।

उपस्थित जन प्रतिनिधियों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने शांतिपूर्ण होली संपन्न कराने के लिए कई आवश्यक सुझाव दिये। डीएम ने कहा कि हमें अपने सामाजिक कर्तव्यों का निर्वहन पूरी ईमानदारी के साथ करनी चाहिए। लोग शातिपूर्ण एवं सद्भावना पूर्ण माहौल में होली का आनंद लें। प्रशासन शांतिपूर्ण माहौल में होली पर्व संपन्न कराने को कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि अवैध शराब की भट्ठियों को ध्वस्त किया जा रहा है। शहर की सफाई को लेकर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देश भी दिये गये। बैठक में डीएम ने स्वाइन फ्लू बीमारी की चर्चा की और प्रशासन व स्वास्थ्य महकमे की ओर से उठाये गये कदम की भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि स्वाइन फ्लू के बारे में विशेष जानकारी के लिए एक नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गयी है जिसका नम्बर 9470003544 एवं 9473191890 है। एसपी डा. परवेज अख्तर ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि किसी प्रकार की शिकायत होने पर अविलंब सूचना दें। उन्होंने बताया कि कि पर्व के मद्देनजर पुलिस की छुट्टिया रद्द कर दी गयी हैं। सभी संवेदनशील स्थानों पर पुलिस प्रशासन की कड़ी नजर है। पांच मार्च को फ्लैग मार्च किया जायेगा। असमाजिक तत्व एवं अफवाह फैलाने वाले अथवा शाति भंग करने वाले लोगों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। मौके पर जिला परिषद अध्यक्ष धर्मशीला देवी, उप विकास आयुक्त रामेश्वर सिंह, अपर समाहत्र्ता महर्षि राम, सदर एसडीएम राजेश कुमार, रजौली एसडीएम अजय तिवारी, सदर एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय, रजौली एसडीपीओ विरेंद्र साहु, जदयू जिलाध्यक्ष जीवन लाल चंद्रवंशी, मो. अनवर भट्ट, मो. नेजाम खा, विनय यादव, विनय कुमार, राजेश कुमार, अर्जुन राम, मणी लाल कुशवाहा, नारायण स्वामी मोहन आदि उपस्थित थे।

----------

जिले के 148 स्थानों पर दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त

-शरारती तत्वों पर रहेगी पुलिस की पैनी नजर

------------

संवाद सूत्र, नवादा :

होली पर्व के दौरान विधि व्यवस्था बनाए रखने और शांति पूर्ण माहौल में त्योहार संपन्न कराने को लेकर डीएम ललन जी व एसपी डा. परवेज अख्तर ने संयुक्त आदेश जारी कर दिया है। डीएम-एसपी ने बुधवार को नगर भवन में दंडाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। डीपीआरओ परिमल कुमार ने बताया कि जिले में 148 स्थानों पर दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किये गये हैं। डीएम ने सभी दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों को ससमय अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि अफवाह फैलाने वाले एवं असमाजिक तत्वों पर विशेष रूप से नजर रखें, साथ ही साथ सूचना तंत्र को भी सुदृढ़ करने को भी बात कही। डीएम ने दोनों अनुमंडल अधिकारियों को निर्देश दिया है कि तत्परता के साथ सदैव गतिशील रहकर स्थिति पर नजर रखेंगे।

---------

नियंत्रण कक्ष की गठन

- समाहरणालय में जिला नियंत्रण कक्ष का गठन किया गया है। जो 5 से 7 फरवरी तक कार्यरत रहेगा। जिला नियंत्रण कक्ष का दूरभाष नम्बर 06324-212261 है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अग्निशमन दस्ता, एम्बुलेंस एवं ब्रजवाहन तैनात किया गया है। जिला नियंत्रण कक्ष के वरीय प्रभार में अपर समाहत्र्ता महर्षि राम रहेंगे, जिनका मोबाइल नम्बर 9473191257 है। वहीं मुख्यालय डीएसपी उपेन्द्र कुमार यादव पुलिस बल के वरीय प्रभार में रहेंगे। जिनका मोबाइल नम्बर 9431269780 है। स्ट्राइकिंग मजिस्ट्रेट के रूप में डीपीआरओ परिमल कुमार की प्रतिनियुक्ति की गयी है। झुमटा के अवसर पर विभिन्न चौक चौराहों पर सशस्त्र बल एवं लाठी बल की भी प्रतिनियुक्ति की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.