Move to Jagran APP

रसोई गैस बचाने को जागरूकता रैली

संवाद सूत्र, नवादा : 16 से 31 जनवरी तक आयोजित ईंधन बचाओ पखवारा के तहत मंगलवार को नवादा में रैली निक

By Edited By: Published: Wed, 21 Jan 2015 08:35 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jan 2015 08:35 PM (IST)
रसोई गैस बचाने को जागरूकता रैली

संवाद सूत्र, नवादा : 16 से 31 जनवरी तक आयोजित ईंधन बचाओ पखवारा के तहत मंगलवार को नवादा में रैली निकाली गई। माधुरी श्री गैस एजेंसी से संबद्ध कर्मियों द्वारा नवादा की सड़कों पर निकाली गई रैली के माध्यम से उपभोक्ताओं को जागरूक किया गया। गैस बचाने को लेकर चलाये गये अभियान के तहत मुफस्सिल थाना के कालीपुर गांव में उपभोक्ता जागरूकता गोष्ठी का भी आयोजन किया गया। इसके तहत गृहिणियों को गैस बचाने के तरीके बताये गये।

loksabha election banner

माधुरीश्री भारत गैस एजेंसी के संचालक कौशलेन्द्र कुमार ने बताया कि ईंधन बचाव पखवारा के दौरान पटना एलपीजी टेरेटरी के मैनेजर दलीप के खोरवाल के निर्देशन में नवादा में कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है। इसके तहत उपभोक्ताओं को गैस के बचाव के तरीके बताये जा रहे हैं। उपभोक्ताओं के बीच लिफलेट आदि का भी वितरण किया जा रहा है।

माधुरीश्री भारत गैस एजेंसी के कर्मियों ने नवादा की सड़कों पर गैस बचाव के उपाय के श्लोगन लगे तख्तियों के साथ जुलूस निकाला और इस दौरान सड़कों पर चल रही महिलाओं तथा अन्य लोगों को लिफलेट दिया गया। लोगों को बताया गया कि गैस का बचाव करें। इससे भारत की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। साथ ही आपको भी आर्थिक लाभ होगा।

ग्राहकों को यह बताया गया कि गैस का बचाव यानि अपने पैसे का बचाव है। इसके साथ ही विदेशी मुद्रा की भी बचत है। जिससे देश की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। हम लम्बे समय तक पेट्रोलियम प्रोडक्ट का उपयोग कर सकेंगे। आगे भी एजेंसी द्वारा स्कूल, कालेजों एवं उपभोक्ताओं के बीच कार्यक्रमों के माध्यम से गैस बचाव के तरीके की जानकारी दी जायेगी। गैस एजेंसी द्वारा पूरा पखवारा में इस तरह के कई कार्यक्रम चलाये जायेंगे।

इस अवसर पर गैस एजेंसी के प्रबंधक सूरज कुमार, कर्मी नीतीश रंजन, सुमीता कुमारी, पूनम कुमारी, शिल्पी कुमारी सहित गैस एजेंसी के डिलेवरी ब्याय, मैकेनिक एवं भारी संख्या में महिला उपभोक्ताओं ने हिस्सा लिया। एजेंसी द्वारा कालीपुर गांव स्थित भारत गैस कम्युनिटी किचेन के पास भी कार्यक्रम का आयोजन कर महिलाओं को गैस बचाव के तरीके बताये गये।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.