Move to Jagran APP

नक्सलियों के रेड कॉरिडोर में एसपी ने बांटे कंबल

संसू, रजौली (नवादा) : नक्सलियों के रेड कॉरिडोर में मंगलवार को सामुदायिक पुलिसिंग के तहत एसपी डा.

By Edited By: Published: Wed, 21 Jan 2015 11:23 AM (IST)Updated: Wed, 21 Jan 2015 11:23 AM (IST)
नक्सलियों के रेड कॉरिडोर में एसपी ने बांटे कंबल

संसू, रजौली (नवादा) :

loksabha election banner

नक्सलियों के रेड कॉरिडोर में मंगलवार को सामुदायिक पुलिसिंग के तहत एसपी डा. परवेज अख्तर ने गरीब व असहाय लोगों के बीच कंबल का वितरण किया। साथ ही बच्चों के बीच स्कूली बैग व पाठ्य सामग्री का वितरण किया। उग्रवाद प्रभावित रजौली थाना क्षेत्र के सपही, सवैयाटांड़, चटखरी, फगुनी गांवों में जा-जाकर उन्होंने कंबल का वितरण किया। पहली बार एसपी को अपने बीच देख ग्रामीण काफी खुश नजर आये। इस बीच ग्रामीणों ने एसपी व पुलिस प्रशासन जिंदाबाद के भी नारे लगाये। घने जंगलों व पहाड़ियों के बीच बसे गांवों में जाकर एसपी ने ग्रामीणों की समस्याएं भी जानी। कई लोगों ने स्कूल में शिक्षक के नहीं आने की शिकायत की तो कई लोगों ने गांव में पेयजल की किल्लत से अवगत कराया। एसपी ने समस्याओं को दूर करने के लिए डीएम को अवगत कराने की बात कही। उन्होंने कहा कि डीएम से मिल कर ग्रामीणों की समस्याओं को रखा जाएगा। उन्होंने ग्रामीणों के बीच करीब 600 कंबलों का वितरण किया। वहीं 350 बच्चों को स्कूली बैग समेत पाठ्य सामाग्री प्रदान किया। उन्होंने ग्रामीणों से बच्चों को शिक्षित करने की अपील की। कहा कि बच्चे पढ़-लिख कर नौकरी हासिल कर सकते हैं। उन्होंने ग्रामीणों की दुखती रग पर भी हाथ रखा। कहा कि नक्सली केवल बहकाने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि गलत रास्ते पर चलने से भविष्य खराब हो जाएगा। नक्सलियों की राह पर चलकर जीवन को सुधारा नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि किसी भी काम से रजौली बाजार पहुंचते हो तो एसडीपीओ से जरुर मिलें। कोई जरुरी नहीं कि काम रहे तो ही मिला जाए। कोई काम न हो तो भी रजौली में थानाध्यक्ष व एसडीपीओ से मिलें। मौके पर नक्सल अभियान एएसपी नवादा रविभूषण, नक्सल अभियान एएसपी कोडरमा नौशाद आलम, रजौली एसडीपीओ वीरेंद्र कुमार साहु, मुख्यालय डीएसपी उपेंद्र कुमार, सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट शंभु कुमार जायसवाल, सार्जेट मेजर रमेश साव, रजौली सर्किल इंस्पेक्टर रघुनाथ सिंह, रजौली थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह, डोमचांच थानाध्यक्ष सुधीर कुमार पोद्दार समेत एसटीएफ, सीआरपीएफ व जिला पुलिस बल उपस्थित थे।

-----------------

इनसेट

-स्कूली बैग पाकर बच्चों ने कहा थैंक्स सर

जागरण संवाददाता, नवादा : घने जंगलों व चारों ओर पहाड़ियों के बीच बसा चटकरी, सवैयाटांड़, सपही और फगुनी। एसपी डा. परवेज अख्तर अन्य पुलिस पदाधिकारियों के साथ ग्रामीणों के बीच कंबल व स्कूली बैग वितरित करने पहुंचे थे। पहले उन्होंने छोटे-छोटे बच्चों से परिचय प्राप्त किया और उन्हें स्कूली बैग व पाठ्य सामग्री दिया। स्कूली बैग मिलते ही बच्चों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। गांव की बच्चे राखी कुमारी, शकुन्तला कुमारी, ललिता कुमारी, गुड़िया कुमारी, पिन्टू कुमार आदि ने बैग मिलते ही एसपी को थैंक्स कहा। वहीं कंबल पाने वाली परमी देवी, सावित्री देवी, कौशल्या देवी आदि ने कहा कि पहिला बार कौनो साहब हमनी के बीच अयलथिन ह। ग्रामीणों ने एसपी जिंदाबाद और पुलिस प्रशासन जिंदाबाद के जमकर नारे लगाये। ग्रामीणों ने पुलिस से सहयोग मांगा, वहीं जरुरत पड़ने पर अपना सहयोग पुलिस को देने की बात कही। उन गांवों से लौटते वक्त बच्चों ने हाथ हिला कर एसपी का अभिवादन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.