Move to Jagran APP

बिहार बंद का जिले में मिला जुला असर

संवाद सूत्र, नवादा : बिहार बंद का शहर में मिला जुला असर रहा। सोमवार की सुबह से ही कर्मचारी महासंघ

By Edited By: Published: Mon, 22 Dec 2014 08:17 PM (IST)Updated: Mon, 22 Dec 2014 08:17 PM (IST)
बिहार बंद का जिले में मिला जुला असर

संवाद सूत्र, नवादा :

loksabha election banner

बिहार बंद का शहर में मिला जुला असर रहा। सोमवार की सुबह से ही कर्मचारी महासंघ के अलावा बंद का समर्थन कर रहे विभिन्न संगठनों के लोग सड़क पर उतर गये। सबसे पहले प्रजातंत्र चौक को जाम कर दिया और टायर जला विरोध जताया। इस दौरान लछुआर जा रहे दर्जन भी पर्यटक वाहन जाम में फंस गया। पुलिस हस्तक्षेप के बाद जाम हटा। इसके बाद आइसा-इनौस व ऐपवा के कार्यकर्ता स्टेशन की ओर कूच कर गये। जहां 53624 और 53625 किउल-गया पैसेंजर ट्रेन को करीब आधे घंटे के लिए बाधित कर दिया। बंद समर्थक इंजन के आगे खड़ा होकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बाद में रेल पुलिस ने बंद समर्थकों को हिरासत में ले ली। जिसके बाद रेल परिचालन शुरु हुआ। दूसरी ओर, बंद समर्थक शहर में घूम-घूम कर बाजार बंद कराते नजर आये। हालांकि अधिकांश दुकानें खुली रही। सड़कों पर वाहनों का परिचालन आम दिनों की तरह जारी रहा। बाजार में बंदी का असर नहीं के बराबर दिखा।

-------------

कर्मचारी संघ ने किया रोषपूर्ण प्रदर्शन

नवादा : विभिन्न मांगों के समर्थन में कर्मचारी संघ के सदस्यों ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। महासंघ के सचिव हाजी मो. सज्जाद खां के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया। उन्होंने सभी अनुबंध कर्मी, शिक्षक, सूचना एवं प्रोद्यौगिकी, आशा, ममता, डाटा इंट्री आपरेटर, प्रेरक साक्षरता कर्मी, अनुसेवक, स्वास्थ्य प्रबंधक समेत अन्य कर्मियों की मांगों को पूरी करने के लिए मुख्यमंत्री के नाम डीएम को ज्ञापन सौंपा। बिहार राज्य प्रेरक साक्षरता महासंघ के सदस्यों ने भी प्रदर्शन किया।

-------------

नियमित वेतनमान देने की मांग

नवादा : जिले के आईसीडीएस में कार्यरत महिला पर्यवेक्षक, सांख्यिकी स्वयंसेवक और निम्नवर्गीय लिपिकों को नियमित वेतनमान देने की मांग को लेकर शहर में प्रदर्शन किया गया। मौके पर मनोज कुमार चौधरी, शंभु शंकर उपाध्याय, नंदिता सिंह, विपिन कुमार महतो आदि उपस्थित थे। दूसरी ओर बिहार शिक्षा परियोजना परिषद इम्प्लाइज यूनियन की ओर से भी शहर में जुलूस निकाला गया। अध्यक्ष सुनील कुमार के नेतृत्व में कर्मियों ने जुलूस निकाला और सभी कर्मियों की सेवा नियमित करने और समान काम के लिए समान वेतन देने की मांग की। मौके पर राकेश रौशन, प्रमोद कुमार, राजेंद्र कुमार, राकेश कुमार आदि उपस्थित थे।

-----------

समान काम को समान वेतन देने की मांग

नवादा : बिहार बंद को सफल बनाने के लिए आइसा-इनौस व ऐपवा के कार्यकर्ता सड़कों पर घूमते रहे। माले के जिला सचिव नरेंद्र प्रसाद सिंह, आइसा के विपुल कुमार, इनौस के ग्यासउद्दीन, श्यामदेव विश्वकर्मा, ऐपवा की सावित्री देवी, सुदामा देवी सहित पार्टियों के कार्यकर्ता घूम-घूम कर दुकानें बंद कराते नजर आये। प्रजातंत्र चौक पर सड़क जाम भी किया गया। बाद में सैंकड़ों की संख्या में बंद समर्थकों को हिरासत में लिया गया। मौके पर मेवालाल राजवंशी, सुधीर राजवंशी, अनुज कुमार, लटन दास, सरस्वती देवी, अनरसी देवी आदि उपस्थित थे। बंद समर्थकों ने अनुबंध व मानदेय आधारित नियोजन नीति को समाप्त करने, अनुबंध और मानदेय पर आधारित बहाल कर्मियों को सेवा स्थायी करने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.