Move to Jagran APP

चुनाव संबंधी कार्य में बरतें पारदर्शिता : डीएम

नालंदा। डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने बैठक में मौजूद जिला, अनुमंडलीय तथा प्रखंड स्तरीय पदाधिका

By Edited By: Published: Sun, 30 Aug 2015 08:18 PM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2015 08:18 PM (IST)
चुनाव संबंधी कार्य में बरतें पारदर्शिता : डीएम

नालंदा। डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने बैठक में मौजूद जिला, अनुमंडलीय तथा प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आसन्न विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष तथा परादर्शिता पूर्वक संपन्न कराने के लिए इलेक्शन मोड में कार्य करें। उन्होंने कहा इलेक्शन संबंधी जो भी कार्य करें उसमें इस बात का ध्यान रखें कि वह निर्वाचन आयोग के गाइड लाइन के मुताबिक हो। ये बातें रविवार को हरदेव भवन में चुनाव संबंधी प्रशिक्षण लेने आए अधिकारियों से कहा। उन्होंने कहा कि चुनाव संबंधी जो तैयारी किया जा रहा उसका रिर्पोट ससमय देते रहें। रविवार को प्रशिक्षण लेने आए अधिकारियों को कार्मिक विभाग को उसकी जिम्मेदारी कैसे निभानी है, चुनाव के दौरान परिवहन व्यवस्था व विधि व्यवस्था को सु²ढ़ बनाने के लिए बीडीओ-सीओ को निर्देश दिया गया कि वे अपने इलाके के थानेदार के साथ सभी बूथों को स्थलीय निरीक्षण करने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

---------------------बूथों पर होगी बिजली की व्यवस्था

जिलाधिकारी ने संस्थानों में जहां बूथ रहेगा वहां विद्युत कनेक्शन देने का निर्देश दिया है। कनेक्शन सुनिश्चित कराना बीडीओ-सीओ की जिम्मेदारी होगी। वहीं डीएम ने चुनाव कार्य में शिथिलता बरतने वाले अधिकारियों को कहा कि इस दौरान शिथिलता के कोई गुंजाइश नहीं है। शिथिलता की शिकायत मिलते ही सीधे कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने बताया कि इस बार चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने जो गाइड लाइन दिया है उसके अनुसार सभी प्रत्याशी चुनाव संबंधी व्यय के लिए नए बैंक में अलग खाता खोलेंगे। चुनाव कार्य में उनके द्वारा जो व्यय किया जाएगा, वह उसी खाते से पैसा निकालकर किया जाएगा।

---------------------हर बूथ पर तैनात होंगे पैरा मिलिट्री फोर्स

डीएम ने अनुमंडल पदाधिकारी को चुनाव कार्य के लिए आने वाले पैरा मिलिट्री फोर्स के ठहराव का प्रबंध अभी से करने का निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि इस बार लगभग सभी बूथों पर पैरा मीलिट्री फोर्स की तैनाती की जाएगी। इसलिए फोर्स भी पहले से ज्यादा रहेगा। इस अवसर पर डीडीसी कुंदन कुमार, नगर आयुक्त कौशल कुमार अपर समाहर्ता खुर्शीद आलम, वरीय उप समाहर्ता रामनिरंजन ¨सह, अभय कुमार ¨सह, सुबोध कुमार ¨सह, रामबाबू, किशोर प्रसाद व वृजेश कुमार सहित सभी कोषांगों के पदाधिकारी एवं बीडीओ-सीओ मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.