Move to Jagran APP

ब्लू टूथ से कदाचार करती छात्रा गई जेल

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में सोमवार को बिहारशरीफ अनुमंडल से जहां एक

By Edited By: Published: Mon, 23 Feb 2015 07:03 PM (IST)Updated: Mon, 23 Feb 2015 07:03 PM (IST)
ब्लू टूथ से कदाचार करती छात्रा गई जेल

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में सोमवार को बिहारशरीफ अनुमंडल से जहां एक छात्रा को ब्लू टूथ से कदाचार करने के आरोप में गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया गया। वहीं हिलसा में दूसरे के बदले परीक्षा देते एक छात्र को निष्कासित कर उसे जेल भेज दिया गया।

loksabha election banner

इधर बिहारशरीफ अनुमंडल में सरदार पटेल कालेज, सोगरा कालेज व एसएस बालिक से एक छात्रा को कदाचार के आरोप में निष्कासित किया गया। प्रभारी डीएम रचना पाटिल ने बताया कि कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल व कदाचारमुक्त कराया गया। उन्होंने बताया कि निरीक्षण के क्रम में एस एस बालिका विद्यालय की एक छात्रा को ब्लू टूथ से कदाचार करने के आरोप में रंग हाथ पकड़ी गई जिसे जेल भेज दिया गया। इधर हिलसा के मध्य विद्यालय हिलसा परीक्षा केन्द्र पर अवध बिहारी नामक परीक्षार्थी के बदले परीक्षा देते अनुज कुमार पकड़ा गया उसे भी जेल भेज दी गई। प्रभारी डीएम ने बताया कि इसके अलावा बिहारशरीफ अनुमंडल क्षेत्र से सरदार पटेल कालेज से 4, सोगरा कालेज से एक छात्र को कदाचार के आरोप में निष्कासित किया गया।

सोमवार को आयोजित इस परीक्षा में कुल 8038 परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया जिसमें 2822 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। बता दें कि परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन ने सभी केन्द्रों पर सुरक्षा का पुख्ता बंदोबस्त कर रखी थी। सभी केन्द्रों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारियों व बलों की पर्याप्त संख्या में तैनाती की गई थी। व्यवस्था ऐसी की गई थी कि परीक्षा भवन व केन्द्र के बाहर किसी को फटकने का भी मौका नहीं मिला। सभी केन्द्रों पर वीडियोग्राफी की व्यवस्था भी की गई थी। ताकि नकलचियों के अलावा गड़बड़ी करने वालों पर पूरी तरह से नकेल कसी जा सके। बहरहाल कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.