Move to Jagran APP

संक्षेप--प्रदर्शन की सफलता को जन स्वास्थ्य कर्मियों ने की बैठक

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : 29 नवम्बर को पटना में मुख्यमंत्री कार्यालय के समक्ष प्रस्तावित प्रदर्शन

By Edited By: Published: Thu, 27 Nov 2014 11:06 AM (IST)Updated: Thu, 27 Nov 2014 11:06 AM (IST)
संक्षेप--प्रदर्शन की सफलता को जन स्वास्थ्य कर्मियों ने की बैठक

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : 29 नवम्बर को पटना में मुख्यमंत्री कार्यालय के समक्ष प्रस्तावित प्रदर्शन की सफलता को बुधवार को जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ की बैठक हुई। बैठक में सदर अस्पताल में पदस्थापित कर्मचारियों के बकाया एसीपी प्रोन्नति की राशि, हड़ताल अवधि का बकाया वेतन, छठा पुनरीक्षित वेतन का अंतर राशि का पांचवा किस्त तथा चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी का संशोधित ग्रेड पे का अंतर राशि पर विशेष रूप से चर्चा की गई। इसके अलावा लेखापाल, अस्पताल प्रबंधक, ए ग्रेड नर्स, ममता, डाटा आपरेटरों को अपनी मांगों के समर्थन में उक्त तिथि को अपनी उपस्थिति दर्ज कराने का आह्वान किया गया। बैठक में सुभाष ठाकुर, जिला मंत्री संजय कुमार, अशोक कुमार, अरविन्द कुमार आदि दर्जनों लोग उपस्थित थे।

loksabha election banner

---------

102 एम्बुलेंस कर्मी का धरना जारी

बिहारशरीफ : बकाया वेतन भुगतान व 102 एम्बुलेंस का पुन: परिचालन शुरू कराने आदि मांगों को ले बुधवार को दसवें दिन भी कर्मियों का धरना जारी रहा। धरणार्थियों ने कहा कि यदि उनकी मांगें शीघ्र पूरी नहीं की गई तो वे लोग भूख हड़ताल पर जाने को विवश होंगे। धरना पर बैठने वालों में कुमार गौतम अरुण, अरुण कुमार सिंह, संजय भारद्वाज, कमलेश कुमार, सच्चिदानंद कुमार, अमित कुमार आदि शामिल थे।

---------

महिला कालेज निर्माण की मांग

बिहारशरीफ : समाजसेवी व स्वतंत्रता सेनानी स्व. केदार नाथ वर्मा के नाम पर रहुई प्रखंड में महिला कालेज का निर्माण करने की मांग पूर्व सीएम से की है। मंगलवार को स्थानीय श्रम कल्याण केन्द्र में संपर्क यात्रा के दौरान आये पूर्व सीएम नीतीश कुमार को एक ज्ञापन के माध्यम से जगलाल चौधरी स्मृति संस्थान के प्रदेश अध्यक्ष बांके लाल चौधरी के नेतृत्व में शंभू प्रसाद सिंह, कृष्णा प्रसाद, जयराम सिंह, संजय कुमार सिन्हा आदि ने मांगों पर विचार करने की अपील की है।

---------

नेशनल सेमिनार 29 से

बिहारशरीफ : स्थानीय सोगरा कालेज के प्रांगण में कामर्स विभाग की ओर से 29 एवं 30 नवम्बर को दो दिवसीय यूजीसी एसपाउंडर नेशनल सेमिनार का आयोजन किया गया है। सेमिनार में देश के कोने-कोने से संबंधित शिक्षाविद् व विद्वान शिरकत करेंगे। यह जानकारी प्रो. नायेब अली व मो. जाहिद अहमद ने दी।

---------

जागरूकता सेमिनार

बिहारशरीफ : युवा क्लब, महिला मंडल व राष्ट्रीय युवा कोर के सहयोग से इमामगंज पंचायत भवन खाजे एतवारसराय रहुई के प्रांगण में नेहरू युवा केन्द्र में जागरूकता सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन सरपंच श्रवण कुमार, पंसस चौरसी देवी, समन्वयक यमुना पासवान ने संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर सरपंच ने कहा कि नेहरू युवा केन्द्र की ओर से चलाए जा रहे जागरूकता सेमिनार समाज हित के लिए काफी लाभकारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.