Move to Jagran APP

वेतनमान की लड़ाई अपने बूते लड़े नियोजित शिक्षक

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : राज्य नियोजित शिक्षक संघर्ष मोर्चा के संयोजक सह नवनियुक्त माध्यमिक शिक्

By Edited By: Published: Wed, 19 Nov 2014 01:03 AM (IST)Updated: Wed, 19 Nov 2014 01:03 AM (IST)
वेतनमान की लड़ाई अपने बूते लड़े नियोजित शिक्षक

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : राज्य नियोजित शिक्षक संघर्ष मोर्चा के संयोजक सह नवनियुक्त माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष डा. गणेश शंकर पांडेय ने कहा कि नियोजित शिक्षक अपनी वेतनमान की लड़ाई अपने बलबूते लड़े।

loksabha election banner

किसी पार्टी विशेष के निर्देशन में लड़ाई लड़ना आत्मघाती कदम होगी। उन्होंने कहा कि सरकार को यह नहीं लगे कि किसी विपक्ष के लोग अपने स्वार्थ और सरकार के विरोध में नियोजित शिक्षकों एवं पुस्तकालयाध्यक्षों को इस्तेमाल कर रहे हैं। नियोजित शिक्षक किसी पार्टी विशेष के नेतृत्व के बगैर ही अपनी वेतनमान की लड़ाई को सरकार से जीत पाएंगे। उन्होंने कहा कि नियोजित शिक्षक न तो सरकार के विरोधी हैं और न किसी पार्टी कार्यकर्ता हैं। वे सरकार के मुलाजिम व सहयोगी है। इसलिए अपने मांगों को लोकतांत्रिक तरीके से अपने बलबूते सरकार से हासिल करेंगे। पांडेय ने कहा कि सरकार में आने के बाद सब की भाषा बदल जाती है। आज सरकार से दूर होने के बाद नियोजित शिक्षकों के लिए वेतनमान की वकालत करने वाले पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सरकार में रहने के बाद कहा था कि नियोजित शिक्षकों को भगवान भी नहीं दे पाएंगे वेतनमान। इसलिए नियोजित शिक्षक नेताओं के लुभावने वक्तव्य से बचे। उन्होंने कहा कि सरकार के साथ नियोजित शिक्षकों की वार्ता नवम्बर को आहूत की गई है। यह वार्ता यदि नियोजित शिक्षकों के प्रतिकूल हुआ तो मोर्चा आंदोलन की घोषणा करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.