Move to Jagran APP

पूजा की निगरानी सीसीटीवी कैमरे से: एसपी

By Edited By: Published: Mon, 29 Sep 2014 01:10 AM (IST)Updated: Mon, 29 Sep 2014 01:10 AM (IST)
पूजा की निगरानी सीसीटीवी कैमरे से: एसपी

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : दुर्गापूजा व बकरीद पर्व को आपसी सौहार्द एवं शांतिपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराने के लिए सभी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। सभी प्रमुख स्थलों पर दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। रविवार को हरदेव भवन में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों को ब्रीफिंग करते हुए एसपी डा. सिद्धार्थ मोहन जैन ने सभी पदाधिकारियों को पूरी सजगता व सतर्कता के साथ कर्तव्य का निर्वहन सुनिश्चित करने को कहा है। उन्होंने कहा कि सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारी समय से पूर्व अपने प्रतिनियुक्त स्थल पर पहुंच जाएं एवं अपने पुलिस पदाधिकारी से समन्वय रखते हुए स्थिति पर नजर रखें। उन्होंने कहा कि जिले में पुलिस बल पर्याप्त संख्या में उपलब्ध है।

loksabha election banner

एसपी ने बताया कि एक से 7 अक्टूबर तक जिला व अनुमंडल स्तर पर नियंत्रण कक्ष निरंतर कार्यरत रहेगा। जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या 06112-235288, हिलसा अनुमंडल के 06111-252234 तथा राजगीर व लहेरी नियंत्रण कक्ष में आवश्यक सूचना दी जा सकती है। जिले के प्रमुख 251 स्थलों पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट व 6 गश्ती दलों की प्रतिनियुक्ति की गई है। एसपी ने कहा कि सभी भीड़-भाड़ वाले व प्रमुख चौक-चौराहों पर सीसीटीवी कैमरा के अलावा चलंत वीडियोग्राफी व मचानों के माध्यम से भी निगरानी की जाएगी। 02 एवं 03 अक्टूबर को जिलान्तर्गत शराब की सभी दुकानें बंद रहेगी। 04 अक्टूबर को प्रतिमा विसर्जन किया जायेगा।

यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए 01 से 04 अक्टूबर तक प्रतिदिन 2 बजे अपराहन के बाद से रांची रोड मोगलकुआं से अस्पताल मोड़ से भराव पर एवं वहां से सोगरा कालेज मोड़ तक कोई सवारी वाहन प्रवेश नहीं करेगा। भराव चौक से पोस्टआफिस मोड़ होते हुए बिचली खंदक तक वाहनों का आवागमन पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा। अस्पताल चौक से बड़ी पहाड़ी मोड़ तक भी वाहन नहीं चलेंगे। श्रद्धालुओं के गाड़ी पार्किंग के लिए सोगरा कालेज को पार्किंग स्थल बनाया गया है। सभी नियंत्रण कक्षों में मेडिकल टीमों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

डीडीसी रचाना पाटिल ने पूजा पंडालों में महिला व पुरुषों के लिए अलग-अलग बैरिकेटिंग तथा रोशनी व सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था करने को कहा। उन्होंने कहा कि सभी दंडाधिकारी पूरी सजगता से अपने कर्तव्य का निर्वहन करें। बैठक में अपर समाहत्र्ता जगदीश प्रसाद सिंह, खुर्शीद आलम के अलावा सभी वरीय पदाधिकारी व प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.