Move to Jagran APP

आरडब्लूडी के कार्यों की ग्रामीण कार्य मंत्री ने समीक्षा की

By Edited By: Published: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)Updated: Tue, 29 Jul 2014 01:05 AM (IST)
आरडब्लूडी के कार्यों की ग्रामीण कार्य मंत्री ने समीक्षा की

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : ग्रामीण कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने ग्रामीण कार्य विभाग के हिलसा स्थित प्रमंडलीय कार्यालय के अधिकारियों के साथ क्षेत्र में चल रही विभागीय योजनाओं की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में कई तरह की शिकायतों पर मंत्री ने काफी नाराजगी दिखाई और कार्यो में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि लंबित योजनाएं पूरी गुणवत्ता के साथ समय पर पूरी होनी चाहिए। गुणवत्ता को लेकर कोई भी शिकायत बर्दाश्त नहीं की जायेगी। मंत्री को अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री सड़क योजना की 26 सड़कों के अभिकर्ताओं को कार्य अधूरा छोड़ देने के कारण रिसाइन करते हुए काली सूची में डालने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इसमें से छह सड़कें हिलसा विधान सभा क्षेत्र की हैं। रिसाइन किये गये सड़कों में से 11 सड़कों के लिए रिटेंडर हुआ लेकिन कोई भी अभिकर्ता टर्नअप नहीं हुआ। समीक्षा बैठक के बाद ग्रामीण कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि बैठक में सभी अधिकारियों को मुख्यालय नहीं छोड़ने का निर्देश दिया गया है। साथ ही ससमय गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने, अभिकर्ताओं के बकाये राशि का शीघ्र भुगतान कराने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण के लिए योजना बनाते समय गांव में नाला बनाने का भी प्रावधान साथ में करने को कहा गया है। समीक्षा बैठक में नालंदा के सासद कौशलेन्द्र कुमार, विधायक प्रो.उषा सिन्हा, विधान परिषद सदस्य सह परिषद में सत्तारुढ़ दल के मुख्य सचेतक राजेश कुमार सिंह उर्फ राजू यादव के अलावे ग्रामीण कार्य विभाग के अधीक्षण अभियंता, कार्यपालक अभियंता, सभी सहायक अभियंता एवं कनीय अभियंता उपस्थित थे।

loksabha election banner

अभिकर्ताओं की शिकायत पर मंत्री ने की एई की खिंचाई

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : सोमवार को बिहार सरकार के ग्रामीण कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने हिलसा डाकबंगला में अपने विभाग के अधिकारियों के साथ संपन्न समीक्षा बैठक में कार्य पूरा करने वाले अभिकर्ताओं को बकाया राशि का भुगतान रोक रखने की शिकायत मिलने पर फट पड़े। उन्होंने सहायक अभियंता अशोक कुमार को जोरदार फटकार लगाते हुए सख्त लफ्जों में कहा कि शीघ्र भुगतान नहीं हुआ तो आप नप जाओगे। उन्होंने कहा कि यह काफी ही गंभीर मामला है कि अभिकर्ताओं ने कार्य पूरा कर दिया है और आपने उनका भुगतान रोक रखा है। ऐसी शिकायत आगे नहीं मिलनी चाहिए। अभिकर्ता कौशल कुमार विद्यार्थी, जयघोष कुमार एवं राम कुमार ने बकाये राशि का भुगतान रोक रखने का आरोप अधिकारियों की मौजूदगी में ग्रामीण कार्य मंत्री से की। ग्रामीण कार्य विभाग के सहायक अभियंता अशोक कुमार ने अपनी सफाई में काफी कुछ कहा भी जिसपर मंत्री ने कहा कि सड़क का उद्घाटन हो गया है इसलिए कार्य कराने वाले की राशि का भुगतान रोकना उचित नहीं। बता दें कि पूर्व में तत्कालीन ग्रामीण कार्य मंत्री भीम सिंह ने भी स्थानीय डाक बंगला में आरडब्लूडी के उक्त सहायक अभियंता को ऐसे ही शिकायतों पर काफी लताड़ लगायी थी।

11 करोड़ की लागत से बनेगा हिलसा योगीपुर बास बिगहा सड़क

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : हिलसा से योगीपुर-कोरावा होते बास बिगहा तक जाने वाली अनुमंडल की अति महत्वपूर्ण सड़क के दिन जल्द ही पलटने वाले हैं। नालंदा को पटना जिला से जोड़ने वाली इस चौदह किलोमीटर लंबी सड़क के निर्माण की प्रधानमंत्री सड़क योना से स्वीकृति प्राप्त हो गई है। इस सड़क का निर्माण 11 करोड़ रुपये की प्राक्कलित लागत से होगी। सासद कौशलेन्द्र कुमार एवं विधान परिषद सदस्य राजेश कुमार सिंह की उपस्थिति में हिलसा की विधायक प्रो. उषा सिन्हा ने बताया कि इस सड़क के निर्माण के स्वीकृति का पत्र चार दिन पहले ही प्राप्त हुई है। विभाग ने डीपीआर बना दिया है और एक माह में इसके निर्माण के लिए निविदा भी निकाल दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.