Move to Jagran APP

मशरूम समझ खाई गोबरछत्ते की सब्जी, बीमार

By Edited By: Published: Sun, 20 Jul 2014 08:31 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jul 2014 08:31 PM (IST)
मशरूम समझ खाई गोबरछत्ते की सब्जी, बीमार

संवाद सूत्र, करतीसराय (नालंदा): मशरूम समझ खेतों में उगे गोबरछत्ते की सब्जी खाने से दो परिवारों के सभी सदस्य बीमार पड़ गये। यह घटना कतरपुर महादलित टोले की है। खाना खाने के बाद उन्हें उल्टी और दस्त की शिकायतें होने लगीं। एक आरएमपी जयंत कुमार ने हालत खराब देखकर उन्हें तत्काल प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचा दिया लेकिन चिकित्सक की अनुपस्थिति में उनका इलाज दो एएनएम द्वारा शुरू किया गया। चिकित्सक की गैरमौजूदगी से खिन्न लोगों ने तत्काल अनुमंडलाधिकारी अलोक रंजन घोष को सूचित किया।

loksabha election banner

एसडीओ ने सिविल सर्जन और मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी को जानकारी दी जिसपर सीएस डा.आजाद हिन्द प्रसाद तथा एसीएमओ डा.शैलेन्द्र नारायण ने अस्पताल का जायजा लिया और बच्चों की हालत की जानकारी ली। ड्यूटी में तैनात चिकित्सक के बारे में पड़ताल करने पर उनके आने से थोड़ी देर पहले पहुंचे डा.राजेश्वर प्रसाद ने बताया कि बच्चों की हालत के बारे में प्रभारी द्वारा सूचना मिलने पर वे अस्पताल पहुंचे हैं। सीएस ने वहां मुख्य चिकित्सक तथा कर्मचारी रजिस्टर की मांग की तो उन्होंने अनभिज्ञता जाहिर की। बाद में बिहारशरीफ से आए वरीय अधिकारियों ने पूछने पर बताया कि अनुपस्थित लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। महिला चिकित्सक के बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि जिले में महिला चिकित्सक की कमी है इस जिसके चलते अनुमंडल स्तर पर अस्पताल में महिला चिकित्सक की भरपाई की जा रही है। प्रखंड अस्पताल के बारे में सोचा जाएगा। उधर डाक्टर की गैरमौजूदगी से स्थानीय लोगों में आक्रोश दिखा। उनका कहना था कि आये दिन चिकित्सक नहीं रहते हैं और ऐसी स्थिति आती ही रहती है। फिलहाल वहां इलाजरत मरीजों में 32 वर्षीय कमला देवी, 31 वर्षीय सुषमा देवी, 6 वर्षीय रेशमा कुमारी, चार वर्षीय गुगली कुमारी, 11 वर्षीय शिवरण प्रसाद, सुगिया देवी आदि लोग शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.