Move to Jagran APP

अजब चोर की गजब कहानी, चोरी के बाद लिखा- क्या करूं मजबूरी है सरजी

एक शातिर चोर ने चोरी की। उसके बाद दीवार पर मैसेज जो लिखा, उसे देखकर पुलिस हंस पड़ी। गिरफ्तार चोर ने जब अपनी करतूत बताई तो पुलिस की आंखें फटी रह गईं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 28 Mar 2017 07:52 AM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2017 08:35 PM (IST)
अजब चोर की गजब कहानी, चोरी के बाद लिखा- क्या करूं मजबूरी है सरजी
अजब चोर की गजब कहानी, चोरी के बाद लिखा- क्या करूं मजबूरी है सरजी

मुजफ्फरपुर [जेएनएन]। फिल्मी स्टाइल में चोरी करने के बाद एक शातिर चोर ने दीवाल पर मैसेज लिखा कि  पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा, क्या करूं मजबूरी है सर जी...कि मजबूरी है सर जी। पुलिस ने उस चोर को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner
बनारस बैंक चौक के पास एचडीएफसी बैंक में रात डेढ़ बजे मुंह पर रूमाल बांधे युवक को देख शक हुआ। सख्ती से पूछताछ में उसने मामले का खुलासा किया।  पुलिस ने पूछताछ की तो उसने कहा कि मैं चोर नहीं हूं, चोरी करना मजबूरी है सर जी। उसकी बात सुन कर थानेदार हैरत में पड़ गए।
 मुजफ्फरपुर जिले के पक्की सराय स्थित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक की खिड़की का ताला काट कर 54 एटीएम कार्ड चोरी करने वाले शातिर अरशी आलम को नगर पुलिस ने पैसा निकासी करते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। अरशी आलम के पास से 50 एटीएम कार्ड का गुच्छा समेत हेक्सा ब्लेड, हथौड़ी व अन्य सामान बरामद किया गया है। 
पुलिस को बताई ये बात
पारू के बदरीनपुर ठेंगपुर निवासी अरशी आलम पक्की सराय मुस्लिम लाइब्रेरी के पास दरभंगा में रह रही एक महिला प्रोफेसर के घर में रहता था। सोमवार को ग्रामीण बैंक से पुलिस ने जले हुए अाठ सिगरेट व छह बिस्कुट का पैकेट बरामद किया है। बैंकों को निशाना बनाने के बाद पुलिस को चकमा देने के लिए ऐसा करता था।
उसने बैंक से चोरी की गई सीसीटीवी का हार्ड डिस्क नाले में डाल दिया था। उसने बैंक में लगे एक गेट पर हरे रंग के पेन से लिखा है पापा कहते हैं, बेटा नाम करेगा पर क्या करुं, मजबूरी है सर जी। लव माई इंडिया, गलती हो गई पर कुछ हासिल नहीं हुआ। चोरी नहीं कर पाया। आई एम रियली सॉरी। अरशी आलम पूर्व में उड़ीसा में एक स्टील प्लांट में पांच हजार की नौकरी करता था। वह भूटान भी जा चुका है। उसने कहा कि पटना में रहने वाले एक इंजीनियर मित्र का उस ब्रांच में अकाउंट है।
चोर ने बैंक की दीवार पर यहीं बात लिखी थी। इधर, ब्रांच मैनेजर शम्स नावेद ने बताया कि सुबह 10 बजे बैंक पहुंचने पर उन्हें चोरी की जानकारी मिली। चोर बैंक की खिड़की का रॉड काट कर दाखिल हुआ था।

पुलिस ने बताया कि पूछताछ में उसने पंजाब नेशनल बैंक की महिला शाखा व चंदवारा एसबीआई में दो बार चोरी करने की बात स्वीकारी है।बैंक से चाेरी हुई डीवीआर बॉक्स भी उसके कमरे से बरामद कर ली गई है। सोमवार की देर शाम तक नगर डीएसपी आशीष आनंद खुद उससे पूछताछ में जुटे थे।

सभी एटीएम कार्ड पर पिन नंबर लिखे होने से पुलिस का शक ब्रांच मैनेजर शम्स नावेद पर गहरा गया है। उन्हें पूछताछ के लिए थाने पर रखा गया है। रविवार की रात नगर थानाध्यक्ष केपी सिंह टाइगर मोबाइल के जवानों के साथ बाइक से पेट्रोलिंग कर रहे थे।
नगर डीएसपी आशीष आनंद का कहना है कि पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। गिरफ्तार युवक से पूछताछ की जा रही है। बैंक में चोरी मामले का खुलासा हो चुका है। पूछताछ में अरशी ने स्वीकार किया कि वह रोज रात को अकेले ही कमरे से चोरी के लिए निकलता था। रविवार रात 11 बजे वह बैंक में चोरी करने पहुंचा था।
चोरी के बाद वह 12.50 बजे एटीएम में दाखिल होकर पैसे निकालने लगा। लेकिन 40 मिनट के अंदर ही वह पकड़ा गया। पहले तो वह अपने को मोतिहारी का बता कर पुलिस को चकमा देने की कोशिश की। लेकिन तीन-चार पर्ची देख पुलिस का शक गहरा गया।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.