Move to Jagran APP

जीपीएस से ट्रक लूट का खुलासा, दो धराए

दो लुटेरों को लूटे गए सरसों तेल लदे ट्रक के साथ गिरफ्तार किया गया।

By Edited By: Published: Sun, 15 Jan 2017 02:11 AM (IST)Updated: Sun, 15 Jan 2017 02:11 AM (IST)
जीपीएस से ट्रक लूट का खुलासा, दो धराए
जीपीएस से ट्रक लूट का खुलासा, दो धराए

मुजफ्फरपुर। विशेष पुलिस टीम ने अंतरराज्यीय गिरोह के दो लुटेरों को लूटे गए सरसों तेल लदे ट्रक के साथ गिरफ्तार किया है। इनकी गिरफ्तारी महुआ थाना क्षेत्र के हरपुर बेलवा से की गई है। उसके पास से नशे की सुई और टेबलेट बरामद हुआ है। जिसे खिलाकर वे लोग वाहन लूटपाट करते हैं। गिरफ्तार लुटेरों की पहचान लुधियाना सारनेवाल के रंजीत सिंह और पटेढ़ी बेलसर के मुकेश सिंह के रूप में हुई है। इसकी जानकारी डीएसपी पश्चिमी अजय कुमार और नगर डीएसपी आशीष आनंद ने सदर थाना पर आयोजित संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में दी।

loksabha election banner

एनएच पर सड़क लुटेरा गिरोह का संचालन कोलकाता से किया जा रहा है। इसके सरगना दिनेश सिंह है। पूछताछ में दोनों ने गिरोह के कई सदस्यों के नाम व ठिकाने की जानकारी दी है। इस गिरोह में राजा, सतीश, जितेंद्र, अजय, प्रदीप और इंद्र सिंह शामिल हैं। सभी की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम छापेमारी कर रही है।

स्कॉर्पियो से घूमकर करते लूटपाट

पांच से छह की संख्या में एक स्कॉर्पियो से एनएच पर शिकार की तलाश में घूमते थे। कीमती सामान लदे ट्रक को चिन्हित कर लूटपाट करते हैं। चालक व खलासी को किसी बहाने नशीला टेबलेट व नशीली सुई देकर बेहोश कर देते थे।

लाइन होटल पर ही करते रेकी

गिरोह से जुड़े लोग किसी लाइन होटल पर रुकते हैं। वहां कई ट्रक होते हैं। बातचीत के दौरान चालक से सामान की पूरी जानकारी लेने के बाद ट्रक खुलने के बाद काफी दूर पीछा कर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया जाता है। अपराधियों के पास पिस्टल समेत अन्य अत्याधुनिक हथियार भी रहता है।

दिसंबर में भी रुका था सकरा लाइन होटल पर

दिसंबर में एक आरोपी प्रदीप ट्रक लेकर सकरा स्थित एक लाइन होटल पर चार दिन रुका। इसी दौरान दिनेश सिंह, फिरोज और राजा स्कॉर्पियो से पहुंचे। वे लोग साथ मिलकर मोतिहारी, दरभंगा और बरौनी में रात को घूमकर लूटपाट करते थे। प्रदीप ट्रक लेकर आगे चलता था, और पीछे से स्कॉर्पियो से ये लोग रेकी करते थे।

ट्रक में लगे जीपीएस से सभी धराए

लूटे गए ट्रक में जीपीएस लगा हुआ था। गायघाट में चालक व खलासी बेहोशी की हालत में मिला। इलाज के बाद ठीक होने पर लूटे गए ट्रक का नंबर बताया। जीपीएस सिस्टम के आधार पर उसकी ट्रैकिंग की गई तो महुआ थाना क्षेत्र में उक्त ट्रक का ट्रेस पता लगा। जिसके बाद छापेमारी कर पकड़ा गया।

यह हुई थी घटना :

ग्वालियर से सरसों तेल लादकर 9 जनवरी को उक्त ट्रक बेगूसराय के लिए चला था। 11 जनवरी को सकरा थाना क्षेत्र के सीओ चौक से आगे ट्रक को लूट लिया गया। चालक रणवीर सिंह और खलासी कमलाकांत को गायघाट में बेहोशी की हालत में फेंक दिया गया। पुलिस ने दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया। पूछताछ में चालक ने बताया कि पिस्टल के बल पर लूटपाट करने के बाद नशीली सूई देकर बेहोश कर दिया। होश आने पर चालक ने पहले सदर थाना क्षेत्र घटना स्थल बताया था। लेकिन छानबीन में पुलिस को पता लगा कि ट्रक मनियारी टोल प्लाजा से पास लूट गया था। जांच में टोल प्लाजा की रसीद भी मिली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.