Move to Jagran APP

तीन सदस्यीय टीम के हवाले सुपर सकर मशीन का सौदा

ढाई करोड़ के सुपर सकर मशीन के रद सौदे को फिर से बहाल करने का फैसला अब तीन सदस्यीय टीम करेगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Mar 2017 01:58 AM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2017 01:58 AM (IST)
तीन सदस्यीय टीम के हवाले सुपर सकर मशीन का सौदा
तीन सदस्यीय टीम के हवाले सुपर सकर मशीन का सौदा

मुजफ्फरपुर। ढाई करोड़ के सुपर सकर मशीन के रद सौदे को फिर से बहाल करने का फैसला अब तीन सदस्यीय टीम करेगी। सोमवार को निगम कार्यालय में महापौर वर्षा सिंह की अध्यक्षता में हुई सशक्त स्थायी समिति की विशेष बैठक में नगर आयुक्त रमेश रंजन प्रसाद द्वारा रद किए गए सौदे पर विचार के लिए इस टीम का गठन किया गया। इसमें निगम के कार्यपालक अभियंता बिंदा सिंह, जलकार्य अधीक्षक केके सिंह एवं सहायक अभियंता संतोष कुमार शामिल हैं। आपूर्ति करने वाली एजेंसी ने महापौर से सौदा बहाल करने की गुहार लगाई थी।

loksabha election banner

बैठक में निर्णय लिया गया कि समिति मशीन की गुणवत्ता समेत सभी पहलुओं पर विचार कर अपना प्रतिवेदन देगी। इसके बाद ही किसी प्रकार का निर्णय लिया जाएगा। बैठक में नगर आयुक्त, समिति सदस्य राजा विनीत कुमार, राम नाथ गुप्ता, मो. अब्दुल्ला उपस्थित रहे।

स्टेशन की तरफ खोला जाएगा कार्यालय प्रवेश द्वार

निगम कार्यालय में आने-जाने में हो रहीं परेशानियों को देखते हुए स्टेशन रोड की ओर कार्यालय का प्रवेश द्वार खोलने का निर्णय लिया गया। इसके लिए स्टेशन रोड की तरह निगम के कुछ स्टालों का आवंटन रद कर रास्ता बनाया जाएगा। समिति ने इसके लिए कदम उठाने को कहा है।

बरसात पूर्व होगी नालियों की उड़ाही

सशक्त स्थायी समिति ने नगर आयुक्त को बरसात पूर्व फरदो नाला समेत सभी छोटी-बड़ी नालियों की उड़ाही का निर्देश दिया है। जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त उपकरणों को किराए पर लेने को कहा गया है।

योजनाओं के शिलान्यास का निर्णय

बैठक में जिन विकास योजनाओं को स्वीकृति मिल चुकी है, उनके शिलान्यास का फैसला किया गया। इसके लिए सभी तैयारियों का निर्देश नगर आयुक्त को दिया गया।

महापौर ने किया सभागार का उद्घाटन

महापौर वर्षा सिंह ने नगर निगम कार्यालय स्थित नवनिर्मित सभागार एवं तहसीलदार कक्ष का रिबन काटकर उद्घाटन किया। नवनिर्मित भवन आधुनिक सुविधाओं से लैस है। इस अवसर पर महापौर ने कहा कि सभागार के बनने से बैठक आयोजित करने में हो रही परेशानी दूर हो गई है।

आश्रितों को बांटा गया नियुक्ति पत्र

नवनिर्मित सभागार में महापौर ने सेवाकाल के दौर मृत तीन कर्मचारियों के आश्रितों को अनुकम्पा के आधार पर नियुक्ति पत्र सौंपा। नियुक्ति प्राप्त करने वालों में रविरंजन राज, शिवेश एवं दिपांशु शेखर शामिल हैं। महापौर ने उनके उज्जवल भविष्य के लिए कामना की। मौके पर नगर आयुक्त रमेश प्रसाद रंजन, वार्ड पार्षद उमेश पासवान, वार्ड पाषर्द मो.अंजार, अशोक कुमार सिंह, अमरेंद्र कुमार सिन्हा तथा अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

महापौर के निर्देश पर नगर आयुक्त ने लगाई रोक

पहली मार्च के बाद महापौर एवं सशक्त स्थायी समिति की अनदेखी कर स्वीकृत जलापूर्ति योजना पर रोक लग गई है। महापौर के निर्देश के बाद नगर आयुक्त ने सोमवार को काम रोकने का आदेश निर्गत कर दिया। बताते चलें कि महापौर ने तीन दिन पूर्व नगर आयुक्त को पत्र लिखकर पहली मार्च के बाद स्वीकृत जलापूर्ति योजनाओं एवं निगम मद से कराए जा रहे कार्यो पर रोक लगाने का आदेश दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.