Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर में इंटरनेशनल आउटडोर स्टेडियम

खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए जिले में इंटरनेशनल स्तर का आउटडोर स्टेडियम का निर्माण होगा। बिहार के वित्त मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री अब्दुल बारी सिद्दिकी ने गुरुवार को बीस सूत्री कार्यान्वयन समिति की बैठक में इसकी घोषणा की।

By Edited By: Published: Fri, 30 Sep 2016 02:56 AM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2016 02:56 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में इंटरनेशनल आउटडोर स्टेडियम

मुजफ्फरपुर। खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए जिले में इंटरनेशनल स्तर का आउटडोर स्टेडियम का निर्माण होगा। बिहार के वित्त मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री अब्दुल बारी सिद्दिकी ने गुरुवार को बीस सूत्री कार्यान्वयन समिति की बैठक में इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा स्टेडियम के निर्माण से यहां अंतरराष्ट्रीय व आइपीएल मैचों का आयोजन कराया जा सकेगा। इससे यहां विकास के साथ खेलकूद को बढ़ावा मिलेगा।

loksabha election banner

वित्त मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार खेल, कला व संस्कृति, विरासत व धरोहरों को संजोने के साथ इसका विकास करने को कृतसंकल्पित है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का सात निश्चय इसका ही हिस्सा है। इसमें 'आर्थिक हल युवाओं पर बल' के तहत इंटरनेशनल स्टेडियम का निर्माण कराया जाएगा। इससे मुजफ्फरपुर अंतरराष्ट्रीय पटल पर आ जाएगा। इसके लिए डीएम को उच्चस्तरीय परामर्शी से योजना बनवाकर प्रस्ताव भेजने को कहा गया। मंत्री ने कहा कि स्टेडियम बीसीसीआइ, बीसीए व अन्य विशेषज्ञों की देखरेख में बनेगा। उन्होंने कहा स्टेडियम में अधिकारियों का हस्तक्षेप नहीं होगा। यह पूरी तरह से खिलाड़ियों के लिए होगा। क्योंकि यह देखा जाता है कि स्टेडियम का उपयोग अधिकारी करने लगते हैं। इससे खिलाड़ी उपेक्षित हो जाते हैं।

शराबबंदी सभ्य समाज के लिए जरूरी

मंत्री ने राज्य में पूर्ण शराबबंदी को सभ्य समाज के लिए जरूरी बताया। उन्होंने कहा, समाज को सुसंस्कृत व सभ्य बनाना सरकार की जिम्मेदारी है। इस कारण ही ऐसा किया गया। उन्होंने माना कि इससे राजस्व की क्षति हो रही। मगर, समाज की बेहतरी के लिए यह जरूरी है। राज्य के विकास में यह दूरगामी योगदान देगा। उन्होंने जनप्रतिनिधियों को राज्यहित की अनदेखी नहीं करने की सलाह दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.