Move to Jagran APP

शहर से देहात तक चोरों का उत्पात, लाखों की चोरी

सदर थाना क्षेत्र के शेरपुर इलाके में भारत वैगन के कर्मी ओमकृष्ण वर्मा के बंद घर को चोरों ने निशाना बनाया।

By Edited By: Published: Fri, 09 Dec 2016 01:45 AM (IST)Updated: Fri, 09 Dec 2016 01:45 AM (IST)
शहर से देहात तक चोरों का उत्पात, लाखों की चोरी

मुजफ्फरपुर। सदर थाना क्षेत्र के शेरपुर इलाके में भारत वैगन के कर्मी ओमकृष्ण वर्मा के बंद घर को चोरों ने निशाना बनाया। चोरों ने उनके दरवाजे की ग्रिल व घर में लगे छह ताले काटकर गैस सिलेंडर, इनवर्टर, बैट्री, चूल्हा व लैपटॉप समेत कई कीमती सामान की चोरी कर ली। इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है।

loksabha election banner

बताया गया कि गृहस्वामी सपरिवार एक रिश्तेदारी में समारोह में शामिल होने भुवनेश्वर गए थे। इस बीच बंद घर को चोरों ने निशाना बनाया। लगभग दो लाख की संपत्ति की चोरी कर ली। गृहस्वामी ने बताया कि 28 नवंबर की रात ही उनके यहां चोरी कर ली गई। पड़ोसी से जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की। बुधवार को वे लोग भुवनेश्वर से घर पहुंचे। इसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। वे पटना भारत वैगन में कार्यरत बताए गए हैं। सदर थानेदार मंजू सिंह ने बताया कि चोरों की गिरफ्तारी को लेकर कार्रवाई चल रही है। शीघ्र ही चोर पकड़े जाएंगे। पुलिस रिकॉर्ड पर गौर करें तो ठंड बढ़ने के साथ चोरी की घटनाएं लगातार हो रही हैं। बावजूद पुलिस की तरफ से चोरी रोकने को लेकर ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है। बता दें कि बुधवार को सिटी एसपी आनंद कुमार ने क्राइम मीटिंग में चोरी रोकने को लेकर सभी थानेदारों को विशेष निर्देश दिया।

अहियापुर में तीन लाख की चोरी

अहियापुर के छीट भगवतीपुर के परवेज आलम के घर से नगदी, जेवर व अन्य सामान समेत तीन लाख की संपति चोरी कर ली। गृहस्वामी ने इसकी शिकायत पुलिस से की है। परवेज ने बताया कि वह अपनी पत्‍‌नी के साथ मोतिहारी चकिया के गंाधी चौक ससुराल गया था। वहां से सोमवार को अकेले लौट कर घर आया। बुधवार की रात शहर के पंकज मार्केट स्थित अपने आवास पर रुक गया। गुरुवार की दोपहर पहुंचने पर मेन गेट का ताला खोलकर प्रवेश करना चाहा तो अंदर से बंद पाया। तब बगल के मकान की छत से अंदर गया। सभी कमरे व अलमारी का ताला टूटा व सामान बिखरा पाया। घर में रखे 55 हजार रुपये, लगभग एक लाख रुपये के जेवर व अन्य कीमती सामान गायब था।

कांटी में घर से लाखों की चोरी

कांटी थाना क्षेत्र के बकटपुर गांव में बुधवार की रात मो. नईम के घर से चोरों ने एक लाख रुपये से अधिक की संपत्ति चोरी कर ली। गुरुवार को गृहस्वामी ने थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जाच कर रही है। गृहस्वामी के अनुसार चोरों ने कमरे में रखी अटैची, गहने, नकदी व अन्य सामान चुरा ली। सुबह घरवालों को घटना का पता चला, तब पुलिस को इसकी सूचना दी गई। थानाध्यक्ष विजय कुमार ने बताया कि मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

मीनापुर में किराना दुकान से चोरी

मीनापुर थाना क्षेत्र के छपरा चौक स्थित किराना दुकान से बुधवार की रात्रि में चोरों ने हजारों के सामान की चोरी कर ली। इस संबंध में पीड़ित राजेश साह ने थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। दारोगा मनोज कुमार देव ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। वहीं, पुलिस गश्त तेज कर दी गई है।

पारू व सरैया में भी टूटे ताले

थाना के पारू चौक स्थित चप्पल-जूता की दुकान का शटर तोड़ अज्ञात चोरों ने दुकान में रखे 72 हजार रुपये कर ली। पीड़ित मो सेराजूल ने इसकी कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है। इधर, सरैया थाना के रुपौली बाजार स्थित रामबाबू चौधरी की किराना दुकान का ताला काट कर अज्ञात चोरों ने हजारों का सामान चोरी कर ली। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना किया। पीड़ित ने थाने में मामला दर्ज कराया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.