Move to Jagran APP

बिजली को लेकर हंगामा

सरैया प्रखंड के बखरा के ग्रामीणों ने बिजली कटौती को लेकर बखरा पावर सब स्टेशन में जमकर हंगामा किया। कई दिनों से लगातार बिजली कटौती की जा रही थी।

By Edited By: Published: Tue, 30 Aug 2016 02:50 AM (IST)Updated: Tue, 30 Aug 2016 02:50 AM (IST)
बिजली को लेकर हंगामा

मुजफ्फरपुर। सरैया प्रखंड के बखरा के ग्रामीणों ने बिजली कटौती को लेकर बखरा पावर सब स्टेशन में जमकर हंगामा किया। कई दिनों से लगातार बिजली कटौती की जा रही थी। हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में ले लिया। छोटू गुप्ता व मनीष कुमार को हिरासत में लेते ही लोग आक्रोशित हो उठे और सड़क जाम कर दी। तकरीबन एक घटे तक एनएच 102 जाम रहा। स्थानीय लोगों की पहल पर मामला शात किया गया। पुलिस ने हिरासत में लिए गए युवकों को छोड़ दिया तथा भविष्य में सरकारी काम में बाधा नहीं डालने की नसीहत दी।

prime article banner

वहीं, बिजली विभाग के अधिकारी का कहना है कि पावर में कटौती के कारण कम बिजली सप्लाई हुई है। पावर मिलते ही बेहतर आपूर्ति होगी।

जिले को मिली फुल लोड बिजली

जिले में दो दिनों से चला आ रहा बिजली संकट सोमवार को खत्म हो गया। अपराह्न तीन बजे के बाद से भिखनपुरा और एसकेएमसीएच ग्रिड को फुल लोड बिजली मिलनी शुरू हो गई। इससे लोगों ने राहत की सांस ली। जानकारी के मुताबिक, रविवार की सुबह से ही जिले को 185 की जगह सिर्फ 105 मेगावाट की आपूर्ति सीएलडी पटना से की गई थी। इससे एक-डेढ़ घंटे के रोटेशन पर फीडरों को आपूर्ति की गई।

विजिलेंस केस से 70 उपभोक्ताओं को राहत

एस्सेल की ओर से सोमवार को विजिलेंस समझौता शिविर मुशहरी प्रखंड के रजवारा गांव में आयोजित किया गया, जिसमें 70 से अधिक उपभोक्ताओं को राहत देते हुए उन्हें केस से मुक्त किया गया। लोगों को नियमित बिलिंग नेट से जोड़ा गया। इससे कंपनी को करीब तीन लाख रुपये बकाया की वसूली हुई। इस दौरान पास में ही क्षतिग्रस्त 11 हजार के तार को दुरुस्त किया गया। मौके पर विजिलेंस हेड प्रशांत दुबे, एएम पंकज मिश्रा, मुखिया पति शिवनाथ प्रसाद सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे। उक्त जानकारी एस्सेल के पीआरओ राजेश कुमार चौधरी ने दी। वहीं गायघाट प्रखंड के जारण में आयोजित शिविर में करीब 126 उपभोक्ताओं ने शिकायत की, जिसमें अधिकांश का समाधान कर दिया गया।

आज तुर्की में लगेगा शिविर

मंगलवार को कंपनी की ओर से तुर्की ब्लॉक केंद्र में बिजली बिल सुधार शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसमें जहां बिल संबंधित समस्याओं का समाधान किया जाएगा, वहीं लोग बिल भी जमा कर सकेंगे।

आज कई इलाकों में गुल रहेगी बिजली

मरम्मत कार्य को लेकर मंगलवार को कांटी फीडर सुबह 11 से अपराह्न तीन बजे, मुशहरी फीडर सुबह साढे़ दस से साढे़ 11 बजे, कुढ़नी फीडर दोपहर एक से अपराह्न तीन बजे, माड़ीपुर फीडर अपराह्न तीन से शाम पांच बजे तक बंद रहेगा। वहीं सीतामढ़ी-मुशहरी लाइन में कार्य को लेकर मटिहानी फीडर सुबह दस से शाम चार बजे तक बंद रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK