Move to Jagran APP

विवि के एमबीए व एमसीए कोर्स पर खतरा!

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के अंतर्गत स्ववित्त पोषित एमबीए व एमसीए कोर्स पर खतरा मंडरा र

By Edited By: Published: Tue, 26 Apr 2016 01:33 AM (IST)Updated: Tue, 26 Apr 2016 01:33 AM (IST)
विवि के एमबीए व एमसीए कोर्स पर खतरा!

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के अंतर्गत स्ववित्त पोषित एमबीए व एमसीए कोर्स पर खतरा मंडरा रहा है। कोर्स के बंद होने के आसार हैं। राजभवन से अनुमति की आस में चल रहे कोर्स को बंद करने का निर्देश दिया गया है। राजभवन के आदेश से विवि प्रशासन की बेचैनी बढ़ गई है।

loksabha election banner

विवि के पीजी गणित विभाग में एमसीए व कामर्स डिपार्टमेंट में एमबीए कोर्स चल रहे हैं। करीब 5 वर्षो से एमबीए और 12 वर्षो से एमसीए की पढ़ाई हो रही है। ये कोर्स स्ववित्त पोषित हैं। राजभवन से अबतक इसकी अनुमति नहीं मिली है। राजभवन ने स्पष्ट कहा है कि इस तरह के कोर्स को अविलंब बंद किया जाए। साथ ही यह भी कहा है कि राजभवन, सरकार व एपेक्स बडी से कोर्स की स्वीकृति जरूरी है।

बता दें कि दोनों ही कोर्स की एआईसीटीई से मान्यता नहीं ली गई है। इस वजह से राजभवन से अनुमति नहीं मिली। दूसरी ओर विवि अधिकारियों का कहना है कि विवि के अंतर्गत चल रहे कोर्स के लिए मान्यता जरूरी नहीं है।

--------------------

उत्तीर्ण छात्रों की डिग्री पर अंगुली उठने की आशंका

मुजफ्फरपुर : उत्तीर्ण छात्रों की डिग्री पर अंगुली उठने की आशंका है। दूसरी ओर विवि भी सवालों के कठघरे में खड़ा हो जाएगा। क्योंकि बिना अनुमति के आखिरकार कोर्स कैसे चल रहे थे। साथ ही इतने वर्षो तक अनुमति के प्रयास भी नहीं किए गए।

अनुमति के बगैर चल रहे कोर्स बंद करने का निर्देश दिया गया है। राजभवन से पत्र प्राप्त हुआ है। अब आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-डॉ. रत्‍‌नेश मिश्रा, रजिस्ट्रार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.