Move to Jagran APP

साहेबगंज पीएचसी में मारपीट पर बवाल

मुजफ्फरपुर : स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रसव वार्ड में बुधवार को प्रसूता के परिजन से बख्श

By Edited By: Published: Thu, 08 Oct 2015 02:17 AM (IST)Updated: Thu, 08 Oct 2015 02:17 AM (IST)
साहेबगंज पीएचसी में मारपीट पर बवाल

मुजफ्फरपुर : स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रसव वार्ड में बुधवार को प्रसूता के परिजन से बख्शीश में पैसा लेने को लेकर दो महिला स्वास्थ्य कर्मियों के बीच हुई झड़प मारपीट तक पहुंच गयी। एक एएनएम ने ममता को थप्पड़ जड़ दिया जिसपर परिसर में हंगामा खड़ा हो गया। बाद में अस्पतालकर्मियों के हस्तक्षेप से मामला शांत हुआ।

loksabha election banner

डालडा चौक निवासी ममता रंजीता देवी ने रोते हुए बताया कि एक प्रसूता ने बच्चे को जन्म दिया। महिला के परिजन ने बख्शीश में कुछ रुपये दिये जिसपर एएनएम कौशल्या देवी हमसे उलझ गई और मारपीट करने लगी। इसके बाद देखते ही देखते प्रसव वार्ड में लोग जमा हो गये तथा ममता की पिटाई को लेकर हंगामा खड़ा हो गया। बाद में अस्पताल कर्मियों की पहल पर मामला शांत हुआ। मौके पर पहुंचे राज्य खाद्य सुरक्षा आयोग के सदस्य रामनरेश मालाकार ने सीएस से पीएचसी में व्याप्त अव्यवस्था की शिकायत की तथा प्रसव वार्ड में वसूली करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि पीएचसी में कर्मी सरकारी नियम का माखौल उड़ा रहे हैं। स्वयं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी लापता रहते हैं। इसकी रिपोर्ट स्वास्थ्य सचिव को भेजेंगे। मौके पर कार्यरत पूर्व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.उपेन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि जांच कर दोषी लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.