Move to Jagran APP

मिथिला एक्सप्रेस पर पथराव, स्पेन के यात्री सहित छह घायल

मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर गुरुवार को चकिया स्टेशन से खुलने के कुछ देर बाद मिथिला एक्सप्रेस में सीट को लेकर हुए विवाद में मैट्रिक परीक्षार्थियों ने ट्रेन पर जमकर पथराव किया। इसमें छह यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए।

By pradeep Kumar TiwariEdited By: Published: Thu, 19 Mar 2015 08:19 PM (IST)Updated: Thu, 19 Mar 2015 08:23 PM (IST)
मिथिला एक्सप्रेस पर पथराव, स्पेन के यात्री सहित छह घायल

मुजफ्फरपुर। मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर गुरुवार को चकिया स्टेशन से खुलने के कुछ देर बाद मिथिला एक्सप्रेस में सीट को लेकर हुए विवाद में मैट्रिक परीक्षार्थियों ने ट्रेन पर जमकर पथराव किया। इसमें छह यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। दर्जनों यात्रियों को चोटें लगीं हैं। कोच संख्या 6 व 8 की खिड़कियों के शीशे भी चूर हो गए। इस दौरान घंटे भर ट्रेन को वैक्यूम कर रोका गया। घायल यात्रियों को अन्य लोगों ने किसी तरह संभाला। टीटीई ने कंट्रोल को सूचना दी। लेकिन, यात्रियों की मदद में कोई नहीं आया। घंटे भर बाद जंक्शन पर ट्रेन आने पर घायल यात्रियों का इलाज किया गया।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, एक घायल यात्री ने बताया कि चकिया स्टेशन पर बोगी संख्या 6 व 8 में मैट्रिक परीक्षार्थी चढ़ गए और सीट पर कब्जा कर लिया। आरक्षित सीट वाले यात्रियों ने उन्हें हटने को कहा। लेकिन, वे मानने को तैयार नहीं हुए। मामला मारपीट तक पहुंच गया। चकिया स्टेशन से कुछ ही देर ट्रेन चली थी कि छात्रों ने वैक्यूम कर उसे रोक दिया। लाइन पर रखे गिट्टी को उठाकर बोगी पर फेंकने लगे। खिड़कियों के शीशे चकनाचूर हो गए। इसमें छह यात्री गंभीर रूप से जख्मी हो गए। अन्य को भी चोटें आईं। उग्र छात्रों ने महिला यात्री को बाहर खींचने की कोशिश की। यात्री इधर-उधर भागने लगे। बचाव में कई शौचालय में तो कई सीट के नीचे छिप गए। करीब घंटे भर तक छात्र उत्पात करते रहे, लेकिन यात्रियों की मदद को पुलिस नहीं पहुंच सकी। ट्रेन से गश्ती दल नदारद था। रेल थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि मिथिला एक्सप्रेस के बोगी संख्या 6 व 8 में गंभीर रूप से घायल यात्रियों में पिपरा निवासी चंदा सिंह, कुणाल सिंह, बंगाल के विश्वजीत मजूमदार, प्रीति लता घोष, स्पेन के अन्थोनी लियोल शामिल हैं। सभी का उपचार किया गया। यात्रियों की सुरक्षा के लिए समस्तीपुर तक के लिए स्कॉट पार्टी तैनात कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.