Move to Jagran APP

व्यापारी के घर से 10 लाख की चोरी

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : रात्रि गश्ती को धता बताते हुए चोरों ने पांच घंटे के भीतर नगर थाना क्षे

By Edited By: Published: Wed, 26 Nov 2014 02:08 AM (IST)Updated: Wed, 26 Nov 2014 02:08 AM (IST)
व्यापारी के घर से 10 लाख की चोरी

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : रात्रि गश्ती को धता बताते हुए चोरों ने पांच घंटे के भीतर नगर थाना क्षेत्र के गोला बांध रोड मोहल्ले में सूतापट्टी के एक कपड़ा व्यापारी के घर को निशाना बनाते हुए चार लाख दस हजार रुपये नकद, 17 भर जेवर समेत काफी सामान की चोरी कर ली। गृहस्वामी सुनील कुमार नायक ने लगभग दस लाख की चोरी की बात बताई है। थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। नगर थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की। पुलिस का कहना है कि चोरों की गिरफ्तारी के लिए कई जगहों पर छापेमारी की जा रही हैं।

loksabha election banner

बताते चलें कि चोरी रोकने को पुलिस की तरफ से पैदल गश्ती के साथ विशेष रणनीति तैयार की गई थी। रात्रि गश्ती का प्रत्येक रात चेकिंग भी की जाती है।

शादी में शामिल होने गए थे

व्यापारी सुनील कुमार नायक सपरिवार सोमवार की रात आठ बजे अपने घर से दुर्गा स्थान के निकट एक शादी समारोह में शामिल होने गए थे।

एक बजे रात में लौटे तो ..

जब एक बजे रात में शादी समारोह से सभी घर लौटे तो दरवाजा का ताला टूटा देखा। अंदर प्रवेश करने पर सभी कमरे का ताला गायब था। गोदरेज खुला हुआ था और उसमें रखे गए नकदी व जेवरात गायब थे।

घर पर थी मोटी रकम!

व्यापारी के घर चोरी की जानकारी के बाद शहर के व्यवसायियों के बीच कई तरह की चर्चाएं चल रही हैं। चर्चा है कि घर में मोटी रकम थी। आशंका लगाई जा रही है कि जिस तरह से शादी में जाने व आने के अंतराल पर चोरी की घटना हुई है उससे साथ रहने और परिचितों की संलिप्तता से इंकार नहीं किया जा सकता। इधर, व्यापारी सुनील का कहना है कि चोरी मेरे यहां हुई है और लोग कयास कैसे लगा रहे है? मोटी रकम की बात बेबुनियाद हैं।

सूतापट्टी में लगातार चोरी

नहीं सुलझ पाई घटनाएं

सूतापट्टी इलाके भी इन दिनों चोरों के टारगेट पर है। हाल के दिनों में सूतापट्टी इलाके से तीन कपड़ा दुकानों को निशाना बनाते हुए नकदी समेत लाखों की संपत्ति की चोरी कर ली गई।

सूतापट्टी इलाके से रेडीमेड के थोक व्यापारी संजय केजरीवाल व सीताराम पवन कुमार नामक प्रतिष्ठान समेत और एक थोक दुकान से नकदी समेत लाखों की चोरी कर ली गई थी। लेकिन, अब तक कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी है। व्यापारियों में पुलिस के प्रति नाराजगी है।

हाल की अनसुलझी

चोरी की घटनाएं

- नगर थाना क्षेत्र के सरैयागंज व गोला रोड में कई चोरी की घटनाएं।

- नगर थाना के मोतीझील और जवाहरलाल रोड में ताला तोड़ चोरी।

- मिठनपुरा व अहियापुर में भी एक रात में दो जगहों से लाखों की चोरी।

- सदर थाना के भगवानपुर भवानी

नगर मोहल्ले में लाखों की चोरी।

- शेरपुर व रामदयालु मोहल्ले में

एक ही रात में दो जगहों से चोरी।

============

- चोरी की घटना पर थानाध्यक्ष समेत रात्रि गश्ती पदाधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा गया है। जवाब आने पर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। विशेष टीम कई जगहों पर छापेमारी कर रही है।

रंजीत कुमार मिश्रा, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.