Move to Jagran APP

फायरिंग व बवाल मामले में 300 पर प्राथमिकी

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : साहेबगंज थाना क्षेत्र में उच्च विद्यालय बैद्यनाथपुर में हुए पैक्स चुना

By Edited By: Published: Thu, 13 Nov 2014 02:20 AM (IST)Updated: Thu, 13 Nov 2014 02:20 AM (IST)
फायरिंग व बवाल मामले में 300 पर प्राथमिकी

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : साहेबगंज थाना क्षेत्र में उच्च विद्यालय बैद्यनाथपुर में हुए पैक्स चुनाव के मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए मंगलवार को प्रत्याशियों के समर्थकों द्वारा हंगामा के बाद जमकर किए गए बवाल व फायरिंग मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। एक प्राथमिकी मजिस्ट्रेट के बयान पर दर्ज की गई है। तीन सौ लोगों पर कानून हाथ में लेकर विधि व्यवस्था भंग करने का आरोप लगाया गया है। वहीं दूसरी प्राथमिकी घायल हुए युवक के बयान पर विपक्षी के विरुद्ध दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष नीरज कुमार यादव की मानें तो कांड अंकित कर आरोपियों की गिरफ्तारी को छापेमारी शुरू कर दी गई है। वैसे बुधवार को इलाके में स्थिति पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा।

loksabha election banner

बता दें कि मंगलवार को गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए उग्र लोग प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए बबाल करने लगे थे। आरोप है कि उग्र लोगों द्वारा पुलिस दल पर पथराव करते हुए फायरिंग भी गई। अनियंत्रित स्थिति को देखते हुए जवाबी कार्रवाई में पुलिस को भी आत्मरक्षार्थ हवा में कई चक्र गोलिया चलानी पड़ी थीं। गोली चलने की खबर के बाद हुई भगदड़ में इलाके के कई लोगों को भी चोटें आई। वहीं पथराव में साहेबगंज थानाध्यक्ष, दारोगा रामाबाबू राम समेत आधे दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए।

इधर, एसकेएमसीएच में भर्ती गोली लगने से जख्मी युवक राजेश कुमार का बयान बुधवार को पुलिस ने दर्ज किया है। इसमें पंकज कुमार एवं संदीप कुमार द्वारा गोली चलाने की बात कही है। कहा कि मतगणना में मेरा भाई हरिशचन्द्र यादव दो मतों से निर्वाचित हो गए। इसे सुनने के साथ विपक्षी रामबाबू राय एवं इनके समर्थक हंगामा करते हुए बवाल करने लगे। कहा गया है कि इनके पुत्र द्वारा चलाई गई गोली से जख्मी हो गया। इस संबंध आरोपियों का भी पक्ष लेने की कोशिश की गई। लेकिन, प्रयास असफल रहा।

इधर, लोगों का आरोप है कि मतगणना को इलाके के कुछ प्रभावशाली लोगों द्वारा प्रभावित किया जा रहा था। इसे लेकर लोग मतगणना एवं परिणाम में पारदशिर्ता की मांग कर रहे थे। उधर, प्रशासनिक पदाधिकारियों का कहना है कि मतगणना एवं परिणाम में पारदर्शिता थी। किन्तु कुछ शरारती तत्वों ने जानबूझ कर हंगामा प्रारंभ कर दिया था।

अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जा रही है। पुलिस रिकार्ड पर गौर करें तो गत सप्ताह भी पश्चिमी क्षेत्र के पारू थाना क्षेत्र में भी मतगणना के दौरान गड़बड़ी को लेकर फायरिंग की गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.