Move to Jagran APP

'आशा ने फेंक दिया था नवजात को'

जासं, मुजफ्फरपुर : 'जो भी गलती थी वह आशा की थी। उसने उसके नवजात बच्चे को फेंक दिया था। वहीं बच्चा अन

By Edited By: Published: Thu, 13 Nov 2014 02:20 AM (IST)Updated: Thu, 13 Nov 2014 02:20 AM (IST)
'आशा ने फेंक दिया था नवजात को'

जासं, मुजफ्फरपुर : 'जो भी गलती थी वह आशा की थी। उसने उसके नवजात बच्चे को फेंक दिया था। वहीं बच्चा अनीता को मिला। वह मेरी बहन है। इसमें अनीता की कोई गलती नहीं है।' यह कहना है सदर थाना के मझौलिया मोहल्ले में रह रही रीता देवी का। सीआरपीसी की धारा-164 के तहत मंगलवार को न्यायिक दंडाधिकारी (प्रथम श्रेणी) जावेद आलम ने उसका बयान दर्ज कर सीलबंद कर दिया था। बुधवार को सीलबंद लिफाफा खुलने के बाद उसके बयान का खुलासा हुआ। अपने बयान में उसने नवजात को बेचे जाने की कोई चर्चा नहीं की है।

loksabha election banner

मूल रूप से वैशाली जिले के चेहराकलां थाना के सेहान गांव की रीता देवी ने कहा है कि खरना के दिन सुजावलपुर के बाबा क्लीनिक में उसे लड़का पैदा हुआ था। अनीता देवी को लावारिस की तरह एक बच्चा मिला। वह बच्चा मेरा था। इसलिए उसने उसे मेरे हवाले कर दिया। उसकी कोई गलती नहीं है। बच्चा पाकर मैं बहुत खुश हूं। रीता ने कोर्ट के समक्ष अपने डेरा पर जाने की इच्छा जताई। कोर्ट ने नवजात को उसके हवाले कर दिया। उल्लेखनीय है कि रीता देवी के नवजात पुत्र को गायब कर दिया गया था। उसने अपने पति दातानंद शर्मा व आशा कार्यकर्ता सकरा थाना के गन्नीपुर बेझा गांव की आशा देवी को अभियुक्त बनाते हुए सकरा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस ने आशा देवी की निशानदेही पर पटना के जयप्रकाश नगर से ऑटो चालक मुन्ना चौधरी की पत्‍‌नी अनीता चौधरी के पास से उक्त नवजात को बरामद किया था। तब 25 हजार रुपये में नवजात को बेचने की बात बताई गई थी। पुलिस ने आशा देवी को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.