Move to Jagran APP

डीएम ने किया पेयजल ट्रीटमेंट प्लांट व हेलीपैड का किया निरीक्षण

मुंगेर। मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियों को लेकर जिले के तमाम वरीय पदाधिकारियों का खैरा प

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 May 2017 09:15 PM (IST)Updated: Thu, 25 May 2017 09:15 PM (IST)
डीएम ने किया पेयजल ट्रीटमेंट प्लांट व हेलीपैड का किया निरीक्षण
डीएम ने किया पेयजल ट्रीटमेंट प्लांट व हेलीपैड का किया निरीक्षण

मुंगेर। मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियों को लेकर जिले के तमाम वरीय पदाधिकारियों का खैरा पहुंचना जारी है। बुधवार को जहां डीडीसी रामेश्वर पांडेय तथा एसपी आशीष भारती ने खौरा पहुंच यहां की स्थति का जायजा लिया। वहीं गुरूवार को डीएम उदय कुमार ¨सह ने खैरा जलापूर्ति प्लांट का निरीक्षण किया। डीएम ने यहां हेलीपैड स्थल तथा आवागमन के मार्ग का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि आगामी 30 मई को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने ड्रीम प्लान खैरा पेयजलापूर्ति योजना का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही श्रीकृष्ण सेवा सदन पुस्तकालय का भी उनके द्वारा लोकार्पण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 5 जून 2010 को मुख्यमंत्री अपनी विकास यात्रा के दौरान खैरा पहुंचने पर यहां के लोगों की दुदर्शा देख कर खैरा ग्रामवासियों को शुद्ध पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था किए जाने की बात कही थी। ताकि इस गांव में कोई भी बच्चा विकलांगता का शिकार ना हो। उन्होंने बताया खड़गपुर ट्रीटमेंट प्लांट से केवल खैरा गांव ही नहीं रमनकाबाद पूर्वी पंचायत के प्रत्येक गांव सहित खड़गपुर नगर पंचायत के सभी वार्डो में पेयजलापूर्ति की सेवा बहाल कर दी जाएगी। 32 करोड़ की लागत से निर्मित इस परियोजना में लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण प्रमंडल मुंगेर द्वारा 250000 गैलन क्षमता वाली टंकी, फिल्टर हाउस, पंप हाउस, रिटे¨लग टैंक, फ्लोकुलेटर हाउस आदि बनाया गया है। मौके पर एडीएम ईश्वरचंद शर्मा, सदर एसडीओ कुंदन कुमार, खड़गपुर एसडीओ संजीव कुमार, चीफ इंजीनियर डॉ. अभिरंजन भवन प्रमंडल के कार्यपालक पदाधिकारी, पीएचडी कार्यपालक पदाधिकारी अजीत कुमार, सिचाई अभियंता महेंद्र कुमार केमिस्ट सुनील कुमार दर्शन सहित निर्माण एजेंसी से जुड़े लोग भी मौजूद थे।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री के दौरा को ले नेता और अधिकारी दोनों बेचैन

हवेली खड़गपुर, मुंगेर : विगत दो-तीन दिनों से लगातार खैरा गांव में अधिकारियों और सत्ताधारी दल से जुड़े नेताओं की आवाजाही यह बताने के लिए काफी है, कि खड़गपुर की बहुप्रतीक्षित और खैरा के लिए जीवनदायनी पेयजल आपूर्ति योजना अब बस जनता के हवाले होने ही वाली है । कानूनी महाजाल में फंसे क्षेत्रीय विधायक मेवालाल चौधरी भी लंबे समय बाद दिखे। वे राजद नेता विपिन ़िखरहरी, विष्णुदेव बिन्द एवं अन्य कार्यकर्ता के साथ खैरा एवं खड़गपुर झील पर योजनस्थल का जायजा लेने पहुंचे। उन्होंने निर्माणस्थल पर अभियंताओं से आवश्यक जानकारी ली एवं खैरा में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की भी समीक्षा की


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.