Move to Jagran APP

आईसीएफ प्रशिक्षुओं के प्रथम अधिवेशन में उठी नियुक्ति की मांग

मुंगेर। अपनी नियुक्ति की मांगो को लेकर आईसीएफ अप्रेंटिस वेलफेयर एसोसिएशन चेन्नई का प्रथम अधिवेशन जमा

By Edited By: Published: Thu, 30 Jul 2015 10:10 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2015 10:10 PM (IST)
आईसीएफ प्रशिक्षुओं के प्रथम अधिवेशन में उठी नियुक्ति की मांग

मुंगेर। अपनी नियुक्ति की मांगो को लेकर आईसीएफ अप्रेंटिस वेलफेयर एसोसिएशन चेन्नई का प्रथम अधिवेशन जमालपुर गेट नंबर छह स्थित दलहट्टा दुर्गा स्थान के प्रांगण में आयोजित की गई। अधिवेशन में मुख्य अतिथि भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सह आईटीसी मजदूर यूनियन के अध्यक्ष प्रो. अफजर शमशी थे । विशिष्ट अतिथि ऑल इंडिया ओबीसी के सचिव रामानंद ¨सह, ऑल इंडिया एससीएसटी के सचिव चांदसी पासवान थे। मंच का संचालन प्रेमानंद तिवारी शिशु मंदिर के प्रधानाचार्य जयंत कुमार कर रहे थे।

prime article banner

कार्यक्रम की शुरुआत में मंचासीन अतिथियों ने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम आजाद के तैलीय चित्र पर माल्यार्पण करते हुए दो मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

अधिवेशन में आईसीएफ संघ के अध्यक्ष अमित मेहरा एवं सचिव चंदन पासवान ने संबोधित करते हुए मंचासीन अतिथियों को मुंगेर सहित अन्य जिले से आए प्रशिक्षुओं के दर्द से अवगत कराते हुए कहा कि हम सभी प्रशिक्षु अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर बार-बार रेलवे के वरीय अधिकारियों, सांसद एवं मंत्रियों को अपनी पीड़ा से अवगत करा चुके हैं। परंतु, कोई सकारात्मक पहल नहीं हुई। जबकि सभी जोन तथा पीयू में 2013 के सभी प्रशिक्षुओं की नियुक्ति कर दी गई है। परंतु, आईसीएफ के प्रशिक्षु की नियुक्ति 1998 से ही नहीं की गई है। जिस वजह से 1998 के प्रशिक्षु अभी तक नियुक्ति की आस लगाए हुए हैं। इस संबंध में जब आईसीएफ के जीएम एवं सीपीओ से संपर्क किया गया तो उन्होंने रेलवे बोर्ड दिल्ली जाने की बात कही। अध्यक्ष श्री मेहरा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्कील्ड डेवलपमेंट को बढ़ावा दे रहे है। जबकि वर्तमान में हजारों प्रशिक्षु आज भी बेरोजगार होकर सड़क पर घुमने को विवश है। जिस प्रकार से एक्ट अप्रेन्टिस की नियुक्ति इम्पलाइमेंट एक्सचेंज के आधार पर हुई है। उसी आधार पर जमालपुर रेल कारखाने में भी नियुक्ति हो। ताकि आस-पास के नौजवानों को इसका लाभ मिल सके। वहीं सचिव चंदन पासवान ने कहा कि केंद्र सरकार हम युवा को नियुक्ति दे ताकि हम प्रशिक्षु के भविष्य पर मंडरा रहे काले बादल छंटे। अधिवेशन में प्रशिक्षुओं को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि प्रो. अफजर शमशी ने कहा कि आप सभी प्रशिक्षुओं के साथ मैं खड़ा हूं। आप की समस्या से मैं स्वयं प्रधानमंत्री एवं रेलमंत्री को अवगत करा कर सकारात्मक पहल करने की मांग करूंगा।

अधिवेशन में सर्वसम्मति से प्रो. अफजर शमशी को आईसीएफ अप्रेटिस वेलफेयर एसोसिएशन का संरक्षक चुना गया। अधिवेशन में अजय चंद्र, सुजीत कुमार, मिथुन कुमार, पंकज कुमार, साकेत, अमरदीप, शशि, वीरेंद्र राजू सहित काफी संख्या में प्रशिक्षु उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.