Move to Jagran APP

27 तक सभी घाटों क ो कर दें दुरुस्त : आयुक्त

मुंगेर, जागरण संवाददाता : प्रमंडलीय आयुक्त सुनील कुमार सिंह व डीआईजी शिवेश्वर प्रसाद शुक्ल ने संयुक्

By Edited By: Published: Mon, 20 Oct 2014 10:20 PM (IST)Updated: Mon, 20 Oct 2014 10:20 PM (IST)
27 तक सभी घाटों क ो कर दें दुरुस्त : आयुक्त

मुंगेर, जागरण संवाददाता : प्रमंडलीय आयुक्त सुनील कुमार सिंह व डीआईजी शिवेश्वर प्रसाद शुक्ल ने संयुक्त रूप से अलग-अलग गंगा घाटों का निरीक्षण सोमवार क ो किया। जहाज गंगा घाट से बेलवा गंगा घाट तक के निरीक्षण के दौरान वे कष्ठहरणी, बबुआ घाट, सोझी घाट, कंकड़ घाट आदि का निरीक्षण किया। इस दौरान आयुक्त श्री सिंह ने छठ पूजा क ो देखते हुए घाटों को सुदृढ़ करने का निर्देश नगर आयुक्त प्रभात कुमार सिन्हा को दिया। श्री सिंह ने कहा कि किसी भी सूरत में 27 अक्टूबर तक छठ मनाए जाने वाले गंगा घाटों की न सिर्फ सफाई कराए बल्कि इन घाटों पर श्रद्धालुओं के आने-जाने के लिए रोशनी की भी पूरी व्यवस्था करें। श्री सिंह ने छठ पूजा के दौरान गंगा घाटों पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी चर्चा किया एवं कहा कि पूजा के दौरान ध्वनि विस्तारक यंत्र से श्रद्धालुओं को खोया-पाया की जानकारी दें। वहीं डीआईजी री शुक्ल ने कहा कि छठ पूजा के दौरान अलग-अलग गंगा घाटों पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी अमरेंद्र प्रसाद सिंह, एसपी वरूण कुमार सिन्हा, नगर आयुक्त प्रभात कुमार सिन्हा, मेयर कुमकुम देवी, उपमेयर बेबी चंकी, एएसपी संजय कुमार सिंह, एसडीओ कुंदन कुमार, एएसपी अभियान नवीन कुमार आदि भी मौजूद थे।

loksabha election banner

-----------------------

किसका होगा बालू घाट, फैसला आज

मुंगेर, जागरण संवाददाता : बिहार सरकार के नए खनन नीति व सरकारी निर्देश के आलोक में सोमवार को आयुक्त कार्यालय सभागार एवं जिलाधिकारी कार्यालय सभाकक्ष में मुंगेर, जमुई एवं लखीसराय जिले के बालू घाटों की बंदोवस्ती के लिए निविदा खोली गई। जमुई एवं लखीसराय जिले में बालू घाटों की बंदोवस्ती के लिए कुल तीन निविदादाताओं ने निविदा प्रकिया में भाग लिया। आयुक्त कार्यालय में निविदा खोलने के दौरान मुंगेर प्रमंडल के खनन विभाग के उपनिदेशक, जमुई एवं लखीसराय, जिला पदाधिकारी, दोनों जिलों के जिला खनन पदाधिकारी भी मौजूद रहे। जमुई एवं लखीसराय जिले के लिए अधिकारियों सहित तीनों निविदादाताओं की मौजूदगी में तकनीकि निविदा का लिफाफा खोला गया एवं तीनों निविदादाताओं के कागजातों की जांच की गई। जांच के दौरान निविदादाताओं के कागजात सही पाए गए। मंगलवार को आयुक्त कार्यालय में ही सभी की मौजूदगी में बालू घाटों की बंदोबस्ती के लिए बोली लगाई जाएगी। जिसकी बोली ज्यादा होगी उनके नाम बालू घाटों की बंदोबस्ती होगी। यह बंदोबस्ती अगले पांच साल के लिए होगी। वहीं मुंगेर के लिए भी मंगलवार को बोली लगाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.