Move to Jagran APP

बोर्ड की बैठक में छाया रहा अतिक्रमण व साफ-सफाई का मुद्दा

By Edited By: Published: Sat, 20 Sep 2014 09:22 PM (IST)Updated: Sat, 20 Sep 2014 09:22 PM (IST)
बोर्ड की बैठक में छाया रहा अतिक्रमण व साफ-सफाई का मुद्दा

जमालुपर (मुंगेर) संवाद सूत्र : नगर परिषद बोर्ड की साधारण बैठक नप सभागार में शनिवार को मुख्य पार्षद राजेश कुमार उर्फ दौलत पासवान की अध्यक्षता में हुई। बोर्ड की बैठक में अतिक्रमण और शहर की साफ-सफाई का मुद्दा छाया रहा। शहर को अतिक्रमण मुक्त कराने और दुर्गा पूजा सहित अन्य त्योहारों को लेकर विशेष साफ-सफाई अभियान चलाने पर गंभीर विचार-विमर्श किया गया।

loksabha election banner

बैठक की शुरुआत में पूर्व की बैठक के कार्यवाही की संपुष्टि की गई। इसके बाद दुर्गा पूजा के दौरान शहर के सभी वार्ड में रोशनी का समूचित प्रबंध करने पर चर्चा की गई। कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा कि दुर्गा पूजा से पहले शहर के सभी खराब पड़े लाइट को ठीक कराने का प्रयास किया जाएगा। वही शहर को अतिक्रमण मुक्त कराने के सवाल पर कहा कि शहर की सड़कों का अतिक्रमण करने वालों की वीडियो रिकार्डिग करवा ली गई है। उसी आधार पर अतिक्रमणकारियों को नोटिस भेजा जाएगा। इस पर पार्षद रोहित सिन्हा ने कहा की अवन्तिका रोड का भी विडियोग्राफी कराई जानी चाहिए। वहीं पार्षद शैलेन्द्र ने कहा कि मुंगेर जमालपुर मुख्य पथ के गायत्री मंदिर से दौलतपुर तक गिट्टी बालू का अवैध कारोबार होता है, इसकी भी वीडियोग्राफी कर कार्रवाई की जानी चाहिए। कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा कि अतिक्रमण करने वाले बड़े व्यवसायी हो या छोटे दुकानदार, सभी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद पार्षद लता कुमारी, अमरशक्ति, कैलाश कुमार आदि ने कहा कि दुर्गा पूजा के अवसर पर शहर में विशेष साफ-सफाई अभियान चलाया जाना चाहिए। दुर्गा पूजा के दौरान दूर दूर से लोग जमालपुर आते हैं। ऐसे में बाहर से आने वाले लोगों में शहर की इमेज बेहतर बनें, इसके लिए शहर को साफ-सुथरा बनाया जना जरूरी है। मौके पर पार्षद श्वेता सिन्हा, दुल्ली देवी, रामवृक्ष ताती, बबलू पासवान, मनोज पासवान, चित्रलेखा देवी सहित अन्य पार्षद भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.