Move to Jagran APP

कौशल उन्ययन केंद्र का निर्माण शुरू

युवाओं का कौशल उन्नयन कर आर्थिक उन्नति करने के उद्देश्य से सरकार प्रत्येक प्रखण्ड मुख्यालय में कौशल विकास केन्द्र भवन का निर्माण कर रही है।

By Edited By: Published: Thu, 28 Jul 2016 11:26 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jul 2016 11:26 PM (IST)
कौशल उन्ययन केंद्र का निर्माण शुरू

मधुबनी। युवाओं का कौशल उन्नयन कर आर्थिक उन्नति करने के उद्देश्य से सरकार प्रत्येक प्रखण्ड मुख्यालय में कौशल विकास केन्द्र भवन का निर्माण कर रही है। झंझारपुर अनुमंडल के सभी चार प्रखण्ड यथा झंझारपुरए लखनौर, मधेपुर एवं अंधराठाढ़ी में इस केन्द्र का निर्माण शुरू कर दिया गया है। कौशल विकास केन्द्र भवन मात्र 1300 वर्ग फीट में बनाया जा रहा है। इसकी लंबाई चौड़ाई 50 फीट बाई 26 फीट की होगी। झंझारपुर में यह भवन सीओ प्रकोष्ठ के दक्षिण में बनना शुरू हुआ है। यह निर्माण आधारभूत संरचना से कराई जा रही है। आधारभूत संरचना के जेई राकेश कुमार ने बताया कि भवन का प्लींथ मात्र दो फीट होगा और उसके उपर स्टील का स्ट्रक्चर होगा। झंझारपुर में यह जिस जगह पर बनाया जा रहा है वह सतही तौर पर निचली जमीन है। अगर इसका प्लींथ मात्र दो फीट ही रहा तो भविष्य में बरसात के समय इसमें प्रशिक्षण देना मुश्किल सावित होगा। जेई से जब इस बाबत पूछा गया तो उन्होने प्राक्कलन का हवाला देते हुए इससे अधिक उंचाई देने में परेशानी दिखाई। लखनौर में यह भवन गोदाम के बगल में बन रहा है। इसी तरह अंधराठाढ़ी एवं मधेपुर से भी ऐसे भवन के निर्माण की जानकारी है। जरूरी है कि आधारभूत संरचना से जुड़े अधिकारी एवं कर्मी इसके प्लींथ की उंचाई को ज्यादा करने की दिशा में काम करें वरना यह भवन बरसात और बाढ़ के समय अपने उद्देश्य को पूरा नहीं कर पाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.