Move to Jagran APP

मधुबनी : वेब प्लान की खबर : ऐतिहासिक टाउन क्लब मैदान के जीर्णोद्धार पर ग्रहण

मधुबनी। शहर का ऐतिहासिक टाउन क्लब का जीर्णोद्धार कार्य पर विभागीय ग्रहण लग गया है। शहर के बीचोबीच टा

By Edited By: Published: Sat, 29 Aug 2015 11:32 PM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2015 11:32 PM (IST)
मधुबनी : वेब प्लान की खबर : ऐतिहासिक टाउन क्लब मैदान के जीर्णोद्धार पर ग्रहण

मधुबनी। शहर का ऐतिहासिक टाउन क्लब का जीर्णोद्धार कार्य पर विभागीय ग्रहण लग गया है। शहर के बीचोबीच टाउन क्लब मैदान के लिए राज दरभंगा द्वारा आजादी से पूर्व ही जमीन मुहैया कराया गया। आजादी की लड़ाई के समय स्वतंत्रता के सिपाहियों की गुपचुप बैठक का गवाह बने इस टाउन क्लब मैदान का जीर्णोंद्धार कार्य दो वर्षों से अधर में लटक गया है। दो वर्ष पूर्व टाउन क्लब मैदान का मिट्टीकरण कार्य तो कराया गया लेकिन इसके सौंदर्यीकरण की योजना अबतक शुरू नहीं की जा सकी है। सौंदर्यीकरण के तहत मैदान के चारो ओर पौधरोपण के अलावा वेपरलाइट लगाने सहित कई कार्य शामिल थे। मालूम हो कि दो वर्ष पूर्व सौंदर्यीकरण के दौरान तत्कालीन विधान पार्षद संजय कुमार झा के ऐच्छिक कोष से 55 लाख रुपये आवंटित किए गए थे। इसी राशि से मैदान के बीचोबीच नाट्य कला मंच का निर्माण भी कराया गया। इसके बाद से ही सौंदर्यीकरण कार्य अधर में लटका है।

loksabha election banner

मैदान से नप को प्रति माह हजारों की आय

आधे-अधूरे सौंदर्यीकरण कार्य के बाद मैदान में किसी भी कार्यक्रम पर नप प्रशासन द्वारा पांच हजार रुपये प्रतिदिन के हिसाब से राशि तय कर दी गई। लेकिन मैदान में आयोजित कार्यक्रमों से प्रति माह हजारों रुपये की आमदनी के बाद भी सौंदर्यीकरण कार्य को पूरा करने के दिशा में अबतक कोई कदम नहीं उठाया जा सका है। यह मैदान कभी खेल आयोजनों के लिए काफी उपयुक्त साबित होता था। शहरवासी संध्या बाद यहां फुर्सत के पल गुजारते थे। जो अब नसीब नहीं हो रहा है। आय दिन राजनीतिक दलों के अलावा गैर सरकारी संगठनों का कार्यक्रम होने से यहां खेल आयोजन भी संभव नहीं हो पा रहा है। यह बात अलग है कि मैदान के आसपास के बच्चे सुबह-शाम बैट-बाल लिए मैदान में उछलकूद करते नजर आते हैं। मैदान की अतिक्रमित हिस्सों को मुक्त कराने के दिशा में भी समय-समय पर आवाज उठते रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.