Move to Jagran APP

विद्युत उपभोक्ता हो रहे गोलबंद, दी आंदोलन की धमकी

मधुबनी। प्रखंड क्षेत्र के एक दर्जन गांव में विद्युत उपभोक्ता का आक्रोश विभागीय अकर्मण्यता के कारण गह

By Edited By: Published: Sat, 29 Aug 2015 11:27 PM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2015 11:27 PM (IST)
विद्युत  उपभोक्ता हो रहे गोलबंद, दी आंदोलन की धमकी

मधुबनी। प्रखंड क्षेत्र के एक दर्जन गांव में विद्युत उपभोक्ता का आक्रोश विभागीय अकर्मण्यता के कारण गहराता जा रहा है। ग्रामीणों ने विभिन्न पदाधिकारी को आबेदन प्रेषित कर आंदोलन की धमकी दी है।

loksabha election banner

शुक्रवार को शतघारा के ग्रामीणों ने मामले की निराकरण नहीं होने तक जुलाई माह का विपत्र नहीं जमा करने का निर्णय लिया । बता दें कि इस गांव से प्रति माह तकरीबन एक लाख रुपए की विपत्र वसूली होती है। ग्रामीणेा ने कहा कि पावर सव स्टेशन की स्थापना काल से लेकर जून 2015 तक शतघारा, मुरहदी , बथुआहा , धमौरा आदि बाबूबरही फीडर से जुड़ा था तथा उपभोक्ता निर्धारित अरबन फीडर का बिल जमा करता आ रहा है। जून माह के अंतिम सप्ताह में इसे खुटौना रूरल फीडर से जोड़ दिया गया । फलस्वरूप इन उपभोक्ताओं केा विद्युत की किल्लत से जूझना पड़ रहा है। तुर्रा यह कि जुलाई माह का जो बिल आया है अरबन फीडर की दर से जोड़कर आया है। ग्रामीणों ने कहा कि इस बात की शिकायत ये लेाग विभिन्न पदाधिकारी के समक्ष एक पखबाड़े पूर्व किया । किन्तु कोई समाधान नहीं हुआ। आंदोलन की बिगूल फूंक दी गई है । शीघ्र ही अगली रणनीति तय की जायेगी। इधर मुरहदी छोटकी टोल के ध्रुब नारायण समेत अन्य उपभोक्ताओं ने डीएम के जनता दरबार मे इसी तरह का शिकायती आवेदन प्रेषित किया है।

जेई बलराम कुमार ने कहा कि अगले माह के 10 से 15 तारिख तक माठ फीडर काम करना प्रारंभ कर देगा । जो पूर्णत: अरबन फीडर होगा। फिलवक्त बाबूबरही फीडर से जिसे विच्छेदित कर दिया गया है उसे माठ फीडर से जोड़ दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.