Move to Jagran APP

निर्णयों पर अमल न होने से नाराजगी

झझारपुर (मधुबनी), संस : अनुमंडल सभागार में शनिवार को अनुमंडल अनुश्रवण समिति की बैठक आयोजित की गई।

By Edited By: Published: Sun, 01 Feb 2015 01:01 AM (IST)Updated: Sun, 01 Feb 2015 01:01 AM (IST)
निर्णयों पर अमल न होने से नाराजगी

झझारपुर (मधुबनी), संस :

loksabha election banner

अनुमंडल सभागार में शनिवार को अनुमंडल अनुश्रवण समिति की बैठक आयोजित की गई। समिति के अध्यक्ष सह एसडीओ की अनुपस्थिति के कारण कार्यपालक दण्डाधिकारी चन्द्रशेखर ठाकुर ने बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में जनवितरण एवं रसोई गैस वितरण के कायरें की समीक्षा की गई। गत बैठक में लिए गए प्रस्तावों की सम्पुष्टि के समय सदस्यगण उत्तेजित हो गए और प्रशासन पर प्रस्तावों पर अमल नहीं करने का आरोप लगाया। दीप पूर्वी की मुखिया वीणा देवी कहने लगी कि पिछली बैठक में यह निर्णय हुआ था कि दीप पूर्वी पंचायत के जनवितरण में कई गंभीर समस्याएं हैं जिसकी जाच की जानी चाहिए। जाच का आश्वासन भी मिला लेकिन जाच नहीं हुआ। मुखिया ने पुन: प्रस्ताव दिया कि उक्त पंचायत में करीब चार सौ ऐसे कार्ड धारी हैं जिनका दोहरा और तीहरा कार्ड बना हुआ है। कार्यपालक दण्डाधिकारी ने इसे गंभीरता से लेते हुए जाच टीम के गठन की घोषणा की। जाच टीम में संबंधित प्रखण्ड के एमओ, बीडीओ, मुखिया एवं संबंधित पंचायत के संबंधित वार्ड के वार्ड सदस्य रहेंगे। अगली बैठक में जाच रिपोर्ट पटल पर रखने का निर्देश एमओ को दिया गया। एक बार फिर जोर शोर से यह मुद्दा जिप सदस्य हरिमोहन मंडल ने उठाया कि आखिर कौन सी ऐसी परिस्थिति बनी है जिस कारण मधुबनी जिला के डीलरों को दरभंगा जिला के मनीगाछी केरोसीन डिपो से केरोसीन का उठाव करना पर रहा है। कार्यपालक दण्डाधिकारी ने सदन की भावना उच्चाधिकारी तक भेजने का आश्वासन दिया। हरिमोहन मंडल इस बात पर नियमन का हवाला दे रहे थे और कहे जा रहे थे कि विभाग का स्पष्ट नियम है कि जिलान्तर्गत नजदीकी डिपो से ही उठाव सुनिश्चित हो। श्री मंडल ने अंधराठाढ़ी एवं रजनपुरा के कार्डधारी को माह सितम्बर से ही खाद्यान न मिलने की शिकायत की। अंधराठाढ़ी के प्रभारी एमओ को जाच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया। मधेपुर के प्रमुख रामप्रीत पासवान ने प्रस्ताव दिया कि भेजा के एलपीजी गैस वितरक मधेपुर में अपनी एक वितरण शाखा खोलें ताकि उपभोक्ताओं को लाभ मिल सके।

बैठक में उपस्थित सदस्यों ने अपने अपने क्षेत्र के विभिन्न समस्याओं को बारी बारी से रेखाकित किया। बैठक में सदस्य पुरूषोत्तम झा, राजेन्द्र प्रसाद, महेन्द्र यादव, राजा झा, उदयचन्द्र झा के अलावे सभी एमओ उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.