Move to Jagran APP

समझौते पर अमल नहीं

By Edited By: Published: Fri, 01 Aug 2014 03:25 AM (IST)Updated: Thu, 31 Jul 2014 11:36 PM (IST)
समझौते पर अमल नहीं

खुटौना (मधुबनी), संस : पैक्स सदस्यता को लेकर बुधवार को फुलपरास के अनुमंडल कार्यपालक पदाधिकारी बीएन सिंह तथा अनशनकारियों के प्रतिनिधि पूर्व प्रमुख संजीव कुमार के बीच हुए समझौते को पूरी तरह कारगर नहीं होने का आरोप आन्दोलनकारी किसान लगा रहे हैं। सिकटियाही पैक्स क्षेत्र के किसान बालकृष्ण सिंह ने इस सम्बन्ध में रहिका सेन्ट्रल कोओपरेटिव बैंक की खुटौना शाखा के कर्मियों के रवैए को बेहद नाकारात्मक बताते हुए कहा कि गुरूवार बैंक की यह शाखा सवा ग्यारह बजे खुली और खुलने के थोड़ी देर बाद ही कैशियर तथा शाखा प्रबन्धक ने लिंक फेल हो जाने की घोषणा कर दी। जिससे अनेक किसान सदस्यता शुल्क जमा कर रसीद प्राप्त नहीं कर पाए। श्री सिंह ने यह दावा करते हुए कि उक्त अवधि में खुटौना में कहीं भी लिंक फेल नहीं था, इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की माग की है। उक्त बैंक के फाटक पर जड़ा ताला दिखाते हुए पैक्स सदस्यता आन्दोलन में सक्रिय रहे आम आदमी पार्टी के शौकत अली ने बताया कि कई किसान इस ताले को देख बैंक बन्द समझकर लौट गए।

loksabha election banner

इस सम्बन्ध में पूछने पर शाखा प्रबन्धक चन्द्रनारायण सिंह ने बताया कि सुरक्षा के ख्याल से बाहर से ताला लगवा दिया है। कैशियर राजीव कुमार ने बताया कि पौने बारह बजे तक लिंक फेल होने के कारण रसीद नहीं कट रही थी। कारमेघ उत्तारी पैक्स क्षेत्र की महिला पूनम झा बेहद परेशान दिखीं। उनके अनुसार पैक्स अध्यक्ष ने इस पैक्स के जिन बहत्तार किसानों के आवेदन को सही व सदस्यता के लायक समझा था उनमें उनका नाम है किन्तु न तो पैक्स अध्यक्ष उनकी सुन रहे हैं और न ही कोओपरेटिव बैंक उनका शुल्क जमा लेकर सदस्यता रसीद दे रहा है। बाद में किसानों ने डीसीओ मधुबनी से इस बात की शिकायत की और तब उनके निर्देश पर रसीद काटने का काम शुरू हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.