Move to Jagran APP

कार्यालय में साहेब को नहीं देख, आराम करते रहे कर्मचारी

मधेपुरा। घर-घर शौचालय का निर्माण व स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने को लेकर प्रशासनिक स्तर पर

By Edited By: Published: Wed, 18 Jan 2017 05:52 PM (IST)Updated: Wed, 18 Jan 2017 05:52 PM (IST)
कार्यालय में साहेब को नहीं देख, आराम करते रहे कर्मचारी
कार्यालय में साहेब को नहीं देख, आराम करते रहे कर्मचारी

मधेपुरा। घर-घर शौचालय का निर्माण व स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने को लेकर प्रशासनिक स्तर पर लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं। लेकिन जिला लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण कार्यालय के कर्मी सरकार के इस अभियान से बेखबर हैं। बुधवार को जागरण की ऑन द स्पॉट टीम पीएचईडी कार्यालय प्रणाली से रूबरू हुई। कार्यालय में अधिकांश कर्मी कार्यालय में उपस्थित नहीं थे। कुछ कर्मी व अधिकारी कार्यालय में उपस्थित होने के बाद भी काम से बेखबर होकर धूप का आनंद ले रहे थे। वहीं पीएचईडी से संबंधित संवेदक कार्यालय में साहब व कर्मी का इंतजार करते हुए दिखे।

loksabha election banner

------------------------

समय 11:10- जल व स्वच्छता अभियान का कार्यालय

जल स्वच्छता कार्यालय में संवेदक की भीड़ लगी हुई थी। वहीं पीएचईडी के कार्यापालक अभियंता के नहीं रहने की वजह से अधिकांश अधिकारी आराम फरमाते हुए दिखे। कार्यालय में मौजूद तीन कर्मचारी ने बताया कि हमलोगों का काम क्षेत्र में भ्रमण का है। इसलिए कुछ लोग यहां का काम कर हैं, तो कुछ लोग क्षेत्र भ्रमण पर है। कार्यालय में घुसते ही कर्मचारी से ज्यादा संवेदक ही पूछताछ करने में जुट गए।

--------------------

समय- 11:15, जल प्रयोगशाला केन्द्र : जल प्रयोगशाला केंद्र में एक तकनीकी पदाधिकारी के अलावा कोई उपस्थित नहीं थे। वहां उपस्थित अधिकारी ने कहा कि हमारे अलावा एक सहायक यहां काम करते हैं। उनका कहना है कि जब लोग आते हैं तो समय पर उनका काम होना हमलोगों की प्राथमिकता रहती है।

----------

समय- 11:20, कार्यपालक अभियंता का कार्यालय

यहां पदस्थापित कार्यपालक अभियंता का तबादला अन्य जिले में हो गया है। वे अपने जाने की तैयारी में लगे हुए है। अभी नए कार्यपालक अभियंता का यहां नहीं आ पाए हैं।

सहायक अभियंता ने बताया इस कार्यालय में करीब 15 कर्मचारी यहां कार्यरत हैं।

--------------

समय-11:25, सहायक का कक्ष

पीएचईडी कार्यालय में कार्यरत कर्मी के कक्ष में आधे से अधिक कर्मचारी नदारद दिखे। संबंधित कार्य के लिए बड़ी संख्या में लोग यहां जुटे हुए थे। कार्यालय के समक्ष उपस्थित लोगों ने बताया कि आधे घंटे से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन कर्मचारी का पता नहीं।

मौजूद सहायक ने बताया कि कुछ लोग काम से कहीं निकले हैं।

------------------

मानव श्रृंखला के कारण कुछ लोग अन्य कार्य में व्यस्त है। इस वजह से कर्मी की कमी दिख रही है।

- रूपेश कुमार, सहायक अभियंता

पीएचईडी,मधेपुरा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.