Move to Jagran APP

किसानों को मिलेगा पर्याप्त मुआवजा : सांसद

मधेपुरा। सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने बुधवार को चकला चौक पर किसान महापंचायत का आयोजन कर तुनिय

By Edited By: Published: Wed, 25 Nov 2015 08:05 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2015 08:05 PM (IST)
किसानों को मिलेगा पर्याप्त मुआवजा : सांसद

मधेपुरा। सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने बुधवार को चकला चौक पर किसान महापंचायत का आयोजन कर तुनियाही के किसानों को यह आश्वस्त किया कि विद्युत रेल इंजन परियोजना में अधिग्रहित की जा रही उनकी भूमि का उचित मुआवजा दिलवाने की लड़ाई में सदैव साथ रहेंगे। उन्होंने कहा कि भूमि की चालू कीमत का चौगुना मुआवजा और भूमिदाता किसान परिवार से एक व्यक्ति को नौकरी की मांग को वे संसद में भी उठाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि यह रेल इंजन फैक्टरी क्षेत्र के विकास का मार्ग प्रशस्त करेगी, इसीलिए इसकी स्थापना जरूरी है। हेलिकॉप्टर से आये सांसद पप्पू यादव ने किसान महापंचायत में पहले किसानों से मिलकर उनका पक्ष जाना। उन्होंने किसानों के संघर्ष को सही करार देते हुए कहा कि भूमि ही किसानों की मां और पालक होती है। कॉलेज के टुकड़े को देने के लिए ये तभी तैयार होंगे जब इन्हें पर्याप्त मुआवजा मिले। जब भूमि अभी ली जा रही है तो मुआवजा भी आज के नियम व कानून के अनुसार निर्धारित कीमत का चौगुना ही मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसानों की इस लड़ाई में वे हमेशा साथ रहेंगे।

loksabha election banner

इस अवसर पर किसानों की ओर से अभय कुमार सिंह, प्रकाश कुमार पिंटू, राम लखन यादव, बलराम यादव, विशुनदेव यादव, अरविन्द यादव, बृद्धदेव यादव, चन्देश्वरी यादव आदि ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि हमलोग एकजुट होकर अपनी मांगों के लिए लड़ रहे हैं। इसमें सांसद का सहयोग हमें और भी उत्साहित कर रहा है। किसान महापंचायत में अनिल अनल अमरेन्द्र यादव, राम कुमार यादव, मोहन मंडल, राज किशोर यादव, विमल किशोर गौतम, देवाशीष पासवान, प्रो. ओम प्रकाश यादव, प्रिंस गौतम, खुशखुश आदि भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.