Move to Jagran APP

भूकंप के झटके में दहला चौसा

संवाद सूत्र(चौसा)मधेपुरा : चक्रवर्ती तूफान एवं तेज बारिश के बाद चौसा में अफरा-तफरी मच गयी है। शनिवार

By Edited By: Published: Mon, 27 Apr 2015 01:01 AM (IST)Updated: Mon, 27 Apr 2015 01:01 AM (IST)
भूकंप के झटके में दहला चौसा

संवाद सूत्र(चौसा)मधेपुरा : चक्रवर्ती तूफान एवं तेज बारिश के बाद चौसा में अफरा-तफरी मच गयी है। शनिवार व रविवार को हुए भूकंप के झटकों ने क्षेत्र में काफी क्षति पहुंचायी है। शनिवार को रह-रहकर झटकों से परेशान लोग भयभीत रहे। बैंक,ब्लॉक,अस्पताल में कार्य कर रहे कर्मी भयाक्रांत दिखे। लोगों के समझ में यह नहीं आ रहा था कि आखिर उसका घर अचानक क्यों हिलने लगा। इतने में चारों तरफ से भूकंप आने की शोर सुनकर सभी लोग अपने-अपने घर से भागने लगे। भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग अपने-अपने घरों से निकल कर खुले मैदान एवं सड़को पर आ गये। कहीं से भी अप्रिय घटना की सूचना नही है। भूकंप के कारण कुछ देर के लिए संचार व्यवस्था भी बंद हो गया। चालू होते ही लोग कानों में मोबाईल से अपने सगे संबंधियों के हाल चाल पूछते नजर आये। अस्पताल में इलाज करा रहे मरीज,विद्यालयों के शिक्षक एवं बच्चे भूकंप के झटके महसूस होते ही बाहर निकले। भूकंप से चौसा के कुमार ओटोमोबाईल्स के दुकान का रैक टूट कर गिर गया जिससे लाखों रूपये का समान बर्बाद हो गया। धुरिया सैतारी के धनेश्वर यादव,रंजीत मेहता,गौनी मेहता के छत मे दरार,भटगामा के धीरेन्द्र चौधरी,नीरज गुप्ता,खलीफा टोला के बेलो मंडल के घर का पक्का दीवार में दरार,भीखा टोला के बहादुर यादव का छत,खलीफा टोला के देवी मंडल के फूस का घर,लौआलगान के देवशरन यादव के शौचालय का दीवार,चंदा स्थित उपस्वास्थ्य केन्द्र का पुराने भवन का दीवार ढह जाने की सूचना मिली है। कई लोगों के घर का समान नीचे गिर कर बिखर गया। कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है। भूकंप के डर से लोग रात भर जागते रहे।

loksabha election banner

प्रखंड विकास पदाधिकारी मिथिलेश बिहारी वर्मा कहते हैं कि भूकंप तो कई बार आये लेकिन जिदंगी में पहली बार भूकंप के झटके महसूस किये। लगातार आ रहे प्राकृतिक आपदा से लोग डरे सहमें है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.