Move to Jagran APP

जिले में सीबीएसई दसवीं की परीक्षा शुरू

संवाद सूत्र, मधेपुरा : जवाहर नवोदय विद्यालय परीक्षा केन्द्र में मंगलवार को केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा

By Edited By: Published: Wed, 04 Mar 2015 01:02 AM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2015 01:02 AM (IST)
जिले में सीबीएसई दसवीं की परीक्षा शुरू

संवाद सूत्र, मधेपुरा : जवाहर नवोदय विद्यालय परीक्षा केन्द्र में मंगलवार को केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं की परीक्षा शुरू हो गयी। यहां शहर के दो शिक्षण संस्था हॉली क्रॉस स्कूल और डाई ग्रेसिया स्कूल के 233 परीक्षार्थी में से 229 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दिया। पूरी तरह से कदाचारमुक्त वातावरण में हो रही इस परीक्षा की विशेषता यह रही कि परीक्षा केन्द्र के अन्दर किसी भी अभिभावक का प्रवेश निषेध था और परीक्षार्थी भी पूरे मनोयोग से लिखते दिखे। केन्द्राधीक्षक देवराज द्विवेदी ने बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्र-छात्राओं का परीक्षा केन्द्र सहरसा स्थित केन्द्रीय विद्यालय में है। यहां प्रत्येक परीक्षार्थी के लिए अलग अलग बैंच डेस्क है और दोनों ही विद्यालयों के परीक्षार्थी कदाचारमुक्त वातावरण में शांतिपूर्वक परीक्षा दे रहे हैं।

loksabha election banner

परीक्षा केन्द्र के बाहर पास के चौक पर अपने अपने परीक्षार्थी-पालों की परीक्षा समाप्त होने का इंतजार कर रहे अभिभावकों ने बताया कि कदाचार मुक्त परीक्षा के कारण हमलोग निश्चिंत है कि यहां परीक्षाफल भी बेहतर होगा।

सीबीएसई बोर्ड यह परीक्षा अब होली के बाद 10 मार्च, 14 मार्च, 16 मार्च, 19 मार्च एवं 24 मार्च को होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.